Home International News United Nations Will Also Celebrate Third International Yoga Day On Twenty First June

इलाहाबादः BJP विधायक संजय गुप्ता की गाड़ी सीज करने वाले दरोगा सस्पेंड

PNB घोटाला: मेहुल चोकसी के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की चार्जशीट

MP चुनाव: कांग्रेस को-ऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन नियुक्त हुए दिग्विजय सिंह

जोधपुरः 3 मंजिला इमारत ढही, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

लालू प्रसाद आज शाम होंगे मुंबई रवाना, हृदय रोग का करवाएंगे इलाज

योग दिवस की रौशनी से जगमगा उठा संयुक्त राष्ट्र

International | Last Updated : Jun 21, 2017 04:25 AM IST

  •  योग शब्द से जगमगा उठा संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय


united nations will also celebrate third international yoga day on twenty first june


दि राइजिंग न्यूज़

वाशिंगटन।


तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भारत ही नहीं बल्कि संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय रोशनी से लिखे “योग” शब्द से जगमगा उठा है। बॉलीवुड के वेटेरन और जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर ने स्विच दबाया इसका उद्घाटन किया जिसके बाद यह मुख्यालय रोशनी से जगमगा उठा।


संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट करके बताया कि,संयुक्त राष्ट्र में योग जगमगा उठा। यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय की इमारत की एक झलक है, जिसे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए अभूतपूर्व तरीके से रौशन किया गया है।


अनुपम खेर ने भी ट्वीट किया, “इसंयुक्त राष्ट्र की इमारत को रोशन करने का सम्मान मिला। इन्यूयार्क अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी कर रहा है।


यह लगातार दूसरा साल है, जब अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय को विशेष तौर पर रोशन किया जा रहा है। इस अवसर पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन और भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कई समारोहों की योजना तैयार की है।


दूतावास आज शहर में अपने प्रमुख योग कार्यक्रम “रीचार्ज बैट्री एट बैट्री पार्क” का आयोजन करेगा। इस दौरान कई प्रमुख योग गुरू योग के कई सत्र आयोजित करेंगे।


भारत के स्थायी दूतावास वैश्विक निकाय के मुख्यालय में 20 जून को योग गुरूओं के साथ योग सत्र का आयोजन करेगा। इसका नेतृत्व भारत स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम के स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती और ऑस्ट्रिया स्थित शिवानंद योग रीट्रीट के स्वामी शिवदासनंद करेंगे। इस अवसर के विशेष अतिथि संयुक्त राष्ट्र महासचिव की शेफ डी केबिनेट मारिया लूइजा रिबेरो और महासभा के अध्यक्ष राजदूत पीटर थॉमसन होंगे।


दूतावास 21 जून को जनसूचना विभाग और विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ मिलकर स्वास्थ्य के लिए योग पर चर्चा का आयोजन करेगा।


इस अवसर पर वक्ताओं में अनुपम खेर, डब्ल्यूएचओ के कार्यकारी अधिकारी नाटा मेनाब्दे, स्वामी चिदानंद सरस्वती और साध्वी भगवती सरस्वती, एनएफएल के पूर्व एथलीट से योगी बने कीथ मिशेल,ब्लूचिप मार्केटिंग के वैश्विक सीईओ स्टेनटन कावेर और स्वामी शिवदासनंद शामिल होंगे।

इस साल संयुक्त राष्ट्र योग दिवस के अवसर पर विशेष टिकटें भी जारी करेगा। संयुक्त राष्ट्र डाक प्रशासन (यूएनपीए) इस मौके पर नई विशेष समारोह शीट जारी करेगा, जिसमें भारत की पवित्र ध्वनि “ओम” और विभिन्न योग आसनों की तस्वीरें होंगी।


यह भी पढ़ें

बीजेपी का दलित कार्ड, कोविंद होंगे राष्ट्रपति

दलित के बदले दलितविपक्ष की ओर से मीरा कुमार

होटल ताज को मिला ट्रेडमार्क

जब गोरे उर्दू नहीं बोल सकते, तो हम अंग्रेजी क्‍यों बोलें

फ्लाइट में महिला से की अश्‍लीलता, धरा गया

केरल फंसा वायरल फीवर की चपेट में



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...