Watch Making of Dilbar Song From Satyameva Jayate

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

रूस में 22 महिलाओं से बलात्कार और मर्डर के दोषी पुलिसकर्मी मिखाइल पोपकोव ने 59 और हत्या करने की बात कबूल की है। मिखाइल पर सभी हत्याओं के दोष साबित होने के बाद ये रूस का सबसे बड़ा सीरियल किलर बन जाएगा। आरोपी मिखाइल पोपोकोव (53) बुधवार को साइबेरियन सिटी कोर्ट में हाजिर हुआ। जहां उसके अपराधों को लेकर घंटो सुनवाई चली।

आजीवन कारावास की भुगत रहा सजा

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने सभी वारदातें 1992-2010 के बीच की है। आरोपी को 22 महिलाओं से दुष्कर्म और हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

ऐसे देता था वारदात को अंजाम

पुलिस पूछताछ में आरोपी मिखाइल ने बताया कि पुलिस की नौकरी के दौरान उसने हत्याओं के लिए गाड़ी में लिफ्ट देने का तरीका चुना। मिखाइल देर रात महिलाओं को पुलिस कार में लिफ्ट देता, महिलाएं भी सुरक्षा की वजह से उससे लिफ्ट ले लेती थी।

मिखाइल हमेशा उस समय किसी वारदात को अंजाम देता था, जब वह ड्यूटी पर नहीं होता था। आरोपी महिलाओं को शिकार बनाने के लिए हमेशा अपने हम होम टाउन के आस-पास की जगह को ही चुनता था।

आरोप साबित होने पर बन जाएगा सबसे खतरनाक सीरियल किलर

अगर मिखाइल पर 81 हत्याओं की बात सही साबित हो जाती है तो वह 48 हत्याएं करने वाले अलेक्जेंडर और 52 मर्डर के दोषी एंड्रेई चिकटिलो को सीरियल किलिंग में पछाड़ देगा।  लोगों में इस बात से डर न पैदा हो, इसके लिए कोर्ट ने सुनवाई की बातों को सार्वजनिक होने से रोकने के लिए मीडिया को दूर रखा है।

आरोपी ने कोर्ट में दी ये सफाई

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मिखाइल ने खुद को क्लीनर बताते हुए कहा कि वह शहर को वेश्यामुक्त बनाना चाहता था। उसने ये भी कबूला कि उसने महिलाओं को मारने के लिए हथौड़ा या कुल्हाड़ी चुनी। पहली बार तो उसे मर्डर करने में थोड़ा सा डर महसूस हुआ। लेकिन बाद में वो उन्हीं महिलाओं को लिफ्ट देता था जो नशे में होतीं थीं।

मिखाइल अपनी नौकरी के दौरान कई महिलाओं से रेप कर  हत्या करते-करते 1998 में मिखाइल रिटायर हो गया। पहली बार मिखाइल को डीएनए टेस्टिंग के चलते 2012 में पकड़ा गया। गिरफ्तारी के बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll