Home International News Russian Parliament Declared American Media Foreign Agent

यूपी में बिजली वितरण की व्यवस्था सुधरी है: योगी आदित्यनाथ

विधानसभा की कार्यवाही में खलल डाल रहा है विपक्ष: योगी आदित्यनाथ

केजरीवाल सख्त ऐक्शन की बात करते हैं फिर स्कूलों ने कैसे बढ़ाई फीस: मनोज तिवारी

गुजरात चुनाव: EVM और VVPAT को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची गुजरात कांग्रेस

बठिंडा: पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक गैंगस्टर जख्मी

रूसी संसद ने अमेरिकी मीडिया को घोषित किया “विदेशी एजेंट”

International | 07-Dec-2017 11:20:06 | Posted by - Admin
   
Russian Parliament Declared American Media Foreign Agent

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

रूस के उच्च सदन की मंगलवार की कार्रवाई के बाद देश के निचले सदन ने भी “विदेशी एजेंट” ठहराकर अमेरिकी मीडिया को प्रतिबंधित कर दिया। रूस ने यह कदम अमेरिकी कांग्रेस द्वारा रूसी वित्तपोषित मीडिया पर ऐसी ही कार्रवाई किए जाने के बाद उठाया है।

 

न्याय मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि अमेरिका से वित्त पोषित वायस ऑफ अमेरिका और रेडियो फ्री यूरोप-रेडियो लिबर्टी तथा उनके सात अन्य मीडिया संगठनों की पहचान “विदेशी एजेंट” के रुप में की गई है।

अमेरिकी कांग्रेस ने रूसी वित्तपोषित चैनल को खुद को “विदेशी एजेंट” घोषित करने के लिए दबाव बनाया था जिसके जवाब में रूस ने यह कदम उठाया है। रूसी न्यूज एजेंसी ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा में, रूसी संसद (ड्यूमा) के प्रतिनिधियों ने अमेरिकी कांग्रेस में कई मान्यता प्राप्त रूसी पत्रकारों को प्रतिबंधित किए जाने के फैसले के सिलसिले में समान उपाय करने का अधिकार सुरक्षित रखा है।

 

वहीं इससे पहले मंगलवार को रूसी उच्च सदन ने विदेशी एजेंट ठहराकर अमेरिकी मीडिया को प्रतिबंधित कर दिया था। बता दें कि पिछले ही महीने रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने विदेशी मीडिया के इस विवादास्पद कानून को मंजूरी दी थी।

विदेशी एजेंट का मतलब ?

 

जिन्हें विदेशी एजेंट घोषित किया जाता है उन्हें सारे कागजात तथा अपने कर्मचारियों एवं वित्तपोषण की सघन जांच करानी होती है। इस कानून के चलते कई एनजीओ बंद हो गए। उनका कहना था कि इस कदम के चलते उनके लिए कामकाज करना मुश्किल हो गया।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news