Home International News Protest In Pakistan Over Minor Girl Rape And Murder

चेन्नई: पत्रकारों ने बीजेपी कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

मुंबई: ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास एक दुकान में लगी आग

कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने किया नामांकन दाखिल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

11.71 अंक गिरकर 34415 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 10564 पर बंद

पाकिस्तान: नाबालिग बच्ची से रेप और हत्या के बाद भड़की हिंसा में दो की मौत

International | 11-Jan-2018 11:20:14 | Posted by - Admin
   
Protest in Pakistan over Minor Girl Rape and Murder

दि राइजिंग न्‍यूज

इस्‍लामाबाद।

 

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। इस घटना की वजह से भड़के दंगे में पुलिस के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार कासुर जिले में रहने वाली लड़की का अपहरण पिछले सप्ताह उसके घर के बाहर से कर लिया गया था। उसका शव कचड़े में पड़ा मिला।

 

 

क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (कासुर) जुल्फीकार हमीद ने बताया, कल रात शहर के सद्दार बाजार में बच्ची का शव कचड़े के ढेर में मिला। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हमीद ने बताया, प्रारंभिक पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट इस बात की ओर इशारा करती है कि बलात्कार के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है। बच्ची अपने रिश्तेदार के यहां रह रही थी क्योंकि उसके माता-पिता उमराह (इस्लामिक तीर्थयात्रा) करने के लिए सऊदी अरब गए हुए थे।

 

पुलिस ने इस संबंध में चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि उस व्यक्ति की पहचान स्थापित करने की कोशिश की जा रही है जो बच्ची को फुटेज में अपने साथ लेकर जाता हुए दिख रहा है। दुष्कर्म की घटना की खबर सोशल मीडिया पर फैसले के बाद पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था।

 

 

प्रदर्शनकारियों ने कासुर के जिला कॉर्डिनेशन अधिकारी और जिला पुलिस अधिकारी के कार्यालयों सहित पुलिस स्टेशन पर पत्थराव किया। इस जघन्य अपराध और हत्या के विरोध में शहर बंद रहा।

 

मीडिया की खबरों के मुताबिक पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां भी चलाईं। एक बचाव अधिकारी ने बताया, प्रदर्शन के दौरान जो दो लोग गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उनकी मौत हो गई है। इस हत्या से पूरे पाकिस्तान में लोगों का गुस्सा भड़क उठा है। महत्वपूर्ण फिल्म हस्तियों और क्रिकेट खिलाड़ियों ने हत्यारे को पकड़ने की मांग उठाई है।

 

 

लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के मुख्य न्यायाधीश मंसूर अली शाह ने हत्या के इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से इस बारे में रिपोर्ट मांगी है। पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि वह खुद इस मामले की निगरानी करेंगे और तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि अपराधी कानून की गिरफ्त में नहीं आ जाता।

 

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई शाहबाज को तत्काल अपराधियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ सहित कई अन्य नेताओं ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। टेस्ट क्रिकेटर शोएब मलिक, मोहम्मद हाफीज और वहाब रियाज ने भी ट्विट करके इस घटना को अविश्वसनीय बताते हुए अपराधी की गिरफ्तारी की मांग की है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news