Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्यूज़

देहरादून।

उत्तराखंड राज्य में जल्द ही सहकारिता विभाग की बहुउद्देशीय साधन सहकारी समितियों के माध्यम से पतंजलि योग पीठ के विभिन्न उत्पादों की बिक्री की जाएगी। सहकारी समितियों की आय बढ़ाने के लिए राज्य सरकार और पतंजलि योगपीठ के बीच एमओयू (करार) भी हो चुका है। करार के तहत राज्य की सभी 759 बहुउद्देशीय साधन सहकारी समितियों के पतंजलि योग पीठ की ओर से तैयार किए गए उत्पादों की बिक्री की जा सकेगी। राज्य सहकारिता परिषद के उप सभापति हयात सिंह माहरा के अनुसार साधन सहकारी समितियों में पतंजलि योग पीठ के उत्पादों की बिक्री के लिए अलग से विक्रेता नियुक्त किए जाएंगे। उनका कहना है कि करार के लागू होने के बाद जहां सहकारी समितियों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में पतंजलि योग पीठ के उत्पाद लोगों को आसानी से उपलब्ध हो सकेंगे।

सहकारी समितियों को मिलेगी 20 फीसदी की रियायत

पतंजलि योग पीठ की ओर से बहुउद्देशीय साधन सहकारी समितियों को उपलब्ध कराने वाले सामानों में 20 फीसदी की रियायत दी जाएगी, जो समितियों के कमीशन के रूप में होगी। इसके अलावा योग पीठ की ओर से साधन सहकारी समितियों को एक लाख रुपये लागत का सामान ओवर ड्राफ्ट में भी दिया जा सकेगा। इसे समितियां सामान बेच कर पतंजलि योग पीठ को वापस लौटाएंगी। 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement