Home International News Pakistani Terrorist Hafeez Saeed In Trouble After International Pressure

कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को मिली धमकी

J-K: पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में अब तक 6 नागरिक घायल

मद्रास हाईकोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्लांट के विस्तार पर लगाई रोक

दिल्लीः कैबिनेट की बैठक शुरू, तेल की कीमतों पर हो सकता है फैसला

कर्नाटकः शपथ ग्रहण के खिलाफ BJP के विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए येदियुरप्पा

हाफिज के शुरू हुए बुरे दिन, पाक ने लिया तगड़ा एक्शन

International | Last Updated : Feb 15, 2018 10:41 AM IST

Pakistani Terrorist Hafeez Saeed In Trouble After International Pressure


दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

आतंकी समूहों के खिलाफ सख्त उठाने को लेकर पाकिस्तान पर डाले जा रहे दबाव ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि, पाक ने मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद द्वारा संचालित स्वास्थ्य केंद्रों और मदरसों पर कार्रवाई करनी शुरू की है। डॉन ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया है।

 

यह कदम पिछले महीने उच्च स्तरीय संयुक्त राष्ट्र दल द्वारा पाकिस्तान के उस दौरे के बाद सामने आया है, जिसके तहत टीम ने उन लोगों और समूहों के खिलाफ पाकिस्तानी कार्रवाई की प्रगति का जायजा लिया था, जिन्हें विश्व निकाय ने प्रतिबंधित कर रखा है।

पाकिस्तान की पंजाब प्रांत की सरकार के आदेश के बाद, रावलपिंडी के जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन ने हाफिज सईद से जुड़े जमात-उद-दावा (जेयूडी) और फलाह- ए- इन्सानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) द्वारा संचालित एक मदरसे और चार डिस्पेन्सरियों को अपने नियंत्रण में ले लिया है।

 

इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए उपायुक्त तलत महमूद गोंडल ने बताया कि सरकार ने जेयूडी और एफआइएफ द्वारा संचालित एक मदरसे और चार डिस्पेन्सरियों को अपने नियंत्रण में ले लिया है। 

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, मदरसे की जिम्मेदारी “औकाफ विभाग” को सौंप गई है जो मजहबी संपत्तियों पर नियंत्रण करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रांतीय सरकार ने बीते शुक्रवार को औकाफ विभाग को मदरसों का नियंत्रण अपने हाथ में लेने का आदेश दिया था। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसा ही अभियान अटक, चकवाल और झेलम जिलों भी चलाया जाएगा।

 

मदरसों से कोई संबंध होने की बात से मुकरा जमात-उद-दावा

रावलपिंडी के जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, प्रशासन की टीमें उक्त मदरसों में गईं लेकिन जमात-उद-दावा (जेयूडी) ने इन मदरसों के साथ कोई संबंध होने की बात से ही इनकार कर दिया। अधिकारी ने बताया कि सरकार ने जांच के लिए जिला प्रशासन, पुलिस एवं औकाफ विभाग की एक संयुक्त टीम गठित की है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...