Sanjay Dutt invited Ranbir and Alia For Dinner

दि राइजिंग न्‍यूज

इस्‍लामाबाद।

 

पाकिस्‍तान, मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद को सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तानी प्राधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को पत्र लिखकर हाफिज की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने को कहा है। साथ ही यह दावा किया है कि “एक विदेशी खुफिया एजेंसी” ने सईद की हत्या की योजना बनाई है।

 

 

राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि विदेशी जासूसी एजेंसी ने सईद की हत्या के लिए एक प्रतिबंधित संगठन के दो सदस्यों को आठ करोड़ रुपये दिए हैं। हाफिज इन दिनों लाहौर स्थित अपने घर में नजरबंद है।

 

 

हालांकि इस चिट्ठी भी ये नहीं बताया गया है कि किस एजेंसी ने ये योजना बनाई है और किस संगठन के सदस्यों को आठ करोड़ रुपये दिए गए हैं। उसके संगठन जेयूडी को अमेरिका ने 2014 में आतंकवादी संगठन घोषित किया था। अमेरिका ने उस पर 10 मिलियन डॉलर का ईनाम भी रखा हुआ है।

 

 

सईद आतंकवाद निरोधक कानून, 1997 के तहत 30 जनवरी से लाहौर में घर में नजरबंद है। गृह विभाग ने पिछले महीने उसकी नजरबंदी जनसुरक्षा कानून के तहत और 30 दिन (26 नवंबर तक) के लिए बढ़ा दी थी। विभाग की अधिसूचना में कहा गया है, “ऐसी आशंका है कि सईद रिहा होने पर कानून एवं व्यवस्था के लिए खतरा बन सकता है।”

 

 

जून 2014 में अमेरिका ने जमात-उद-दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में भूमिका के लिए जेयूडी प्रमुख सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll