Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

इस्‍लामाबाद।

 

अमेरिका की फटकार और सख्‍ती के बाद उसके द्वारा दो बिलियन डॉलर की मदद को रोके जाने पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाक के रक्षा मंत्री ने कहा कि- पाकिस्‍तान ने यूएस के साथ सभी तरह के खुफिया और रक्षा सहयोग को खत्म कर दिया है। द न्यूज इंटरनेशनल ने इस खबर की जानकारी दी।

 

 

हालांकि वाइस ऑफ अमेरिका से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में यूएस एंबेसी ने पाकिस्तान के इस दावे को खारिज किया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने मंगलवार को कहा कि यह पाकिस्तान के लिए चिंता का समय है क्योंकि अमेरिका ने उन पर आरोप लगाया है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान से चलने वाले आतंकी संगठनों का संरक्षण कर रहा है और उन्हें सुरक्षित जगह मुहैया करवा रहा है।

 

 

खान ने इस्लामाबाद में इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रेटजिक स्टडीज में कहा कि हमने यूएस के साथ इंटेलीजेंस और डिफेंस कॉपरेशन्स को खत्म कर दिया है। यूएस की ओर से रोकी जाने वाली मदद का पाकिस्तान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और इसका कोई महत्व नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयानों के बाद यूएस से स्थिर बातचीत संभव नहीं थी।

 

 

उन्होंने कहा कि अमेरिका को पाकिस्तान पर सवाल उठाने से पहले गैरसरकारी क्षेत्र पर डील करने की जरूरत है। खान ने यह नहीं बताया कि उन्होंने यूएस से इस संबंध में बात की है। वहीं इस्लामाबाद में यूएस एंबेसी के प्रवक्ता रिचर्ड स्नेलसाइर ने कहा कि इस मामले में हमारी किसी भी तरह की आधिकारिक बातचीत नहीं हुई है।

 

 

अमेरिकी अधिकारी स्टीवन ने कहा कि हम चाहते हैं कि पाकिस्तान सामने आये और आतंकवाद पर जवाब दे। उन्होंने कहा कि यूएस ने पाक को दी जाने वाली सहायता को केवल सस्पेंड किया है, यह अंतिम फैसला नहीं है। उन्होंने कहा कि हमे आशा है कि भविष्य में पाकिस्तान साथ मिलकर काम करेगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement