Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्यूज़

प्योंगयांग।

 

नॉर्थ कोरिया ने नए प्रतिबंधों लगाने की सिफारिश को लेकर अमेरिका को फिर वॉर्निंग दी है। तानाशाह किम जोंग उन ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में प्रतिबंध लगवाने के लिए नेतृत्व करने वाले अमेरिका को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि तीन सितंबर के नए हाइड्रोजन टेस्ट के बाद अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर और ज्यादा प्रतिबंध लगाने के लिए सोमवार को यूएनएससी की बैठक बुलाने का आग्रह किया है।

मामले को तोड़-मरोड़कर पेश किया...

 

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा ''अमेरिका न्यूक्लियर टेस्ट के मामले को सुरक्षा परिषद में अपने तरीके से तोड़-मरोड़कर पेश कर रहा है जबकि यह टेस्ट वैध आत्म-रक्षात्मक उपायों का हिस्सा है।''

 

प्रवक्ता ने कहा कि अगर अमेरिका नॉर्थ कोरिया पर प्रतिबंध लगाने के लिए अवैध और गैरकानूनी प्रस्तावों को लाता है तो निश्चित रूप से उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

लग सकते हैं नए प्रतिबंध

 

नॉर्थ कोरिया के इस हाइड्रोजन टेस्ट की अतंरराष्ट्रीय समुदाय ने कड़ी निंदा की है। अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर और ज्यादा प्रतिबंध लगाने के लिए सोमवार को यूएनएससी की बैठक बुलाने का आग्रह किया है।

 

अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने के लिए एक प्रपोजल पर वोटिंग करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से मीटिंग बुलाने के लिए कहा था।

छठें हाइड्रोजन टेस्ट से मचा हंगामा

 

नॉर्थ कोरिया ने 3 सिंतबर को अपना छठां हाइड्रोजन टेस्ट किया था, जो अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से लक्ष्य भेदने में सक्षम है।

 

इस टेस्ट की संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, अमेरिका और दुनिया के कई देशों ने कड़ी निंदा की थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll