Home International News Migule Diaz Canel Elected As New President Of Cuba

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

क्यूबा में नए युग की शुरुआत...

International | Last Updated : Apr 20, 2018 11:34 AM IST

Migule Diaz Canel Elected as New President of Cuba


दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

मिग्वेल डियाज- कैनल को गुरुवार को औपचारिक रूप से क्यूबा का राष्ट्रपति चुन लिया गया। इसके साथ ही इस कम्युनिस्ट शासित राष्ट्र में एक नए युग की शुरुआत हो गई। बता दें कि मिग्वेल डियाज- कैनल राउल कास्त्रो का स्थान ले रहे हैं। पिछले छह दशकों से क्यूबा की सत्ता कास्त्रो बंधुओं के हाथों में थी।

क्यूबा की क्रांति के बाद फिदेल कास्त्रो ने 1959 से 2006 तक देश का नेतृत्व किया। इसके बाद उनके भाई राउल कास्त्रो ने राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी संभाली। राउल कास्त्रो 2006 से राष्ट्रपति थे। अपने बड़े भाई फिदेल कास्त्रो के बीमार पड़ने के बाद उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाली थी।

कौन हैं डियाज- कैनल?

डियाज- कैनल कम्युनिस्ट पार्टी के बड़े नेता हैं। ये 2013 से उप राष्ट्रपति थे। क्यूबा की 1959 की क्रांति के बाद पैदा हुए वह देश के पहले राष्ट्रपति होंगे। डियाज- कैनल को उनके 58 वें जन्मदिन से एक दिन पहले नेशनल असेंबली ने राष्ट्रपति चुना। डियाज- कैनल ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। बता दें कि मतदान का नतीजा घोषित होने के बाद सदन में मौजूद सदस्यों ने तालियां बजाकर नए राष्ट्रपति का अभिवादन किया। डियाज- कैनल इस चुनाव में एकमात्र उम्मीदवार थे।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...