Arjun Kapoor and Malaika Arora Affair Updates

दि राइजिंग न्‍यूज

देहरादून।

 

आज बैसाखी के पावन पर्व पर पंचांग गणना के साथ पंचकेदार गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर और मार्कंडेय मंदिर में द्वितीय केदार मद्महेश्वर और तृतीय केदार तुंगनाथ धाम के कपाट खोलने की तिथि घोषित हो गई। द्वितीय केदार मद्महेश्वर के कपाट 21 मई को सुबह 11 बजे और तृतीय केदार तुंगनाथ के कपाट 10 मई को दोपहर 12 बजे खुलेंगे।

कपाट खुलने का दिन परंपरानुसार आज बैसाखी के पावन पर्व पर श्रीमद्महेश्वर जी की शीतकालीन गद्दी स्थल श्रीओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में निश्चित हुआ। 17 मई को मद्महेश्वर भगवान ओंकारेश्वर मंदिर से बाहर आकर मंदिर सभामंडप में रहेंगे। जहां पर भगवान को ग्रामीणों द्वारा नए अनाज के पकवान का भोग लगाया जाएगा। इसे स्थानीय भाषा मे छाबड़ी पर्व कहा जाता है।

18 मई को भी भगवान मंदिर ऊखीमठ में ही अवस्थान करेंगे। 19 मई को ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से रांसी गांव, 20  मई को रांसी से ग्राम गौंडार, 21 मई को गौंडार गांव से मद्महेश्वर मंदिर पहुंचेंगे। इसी दिन प्रातः कर्क लग्न में भगवान श्री मद्महेश्वर मंदिर के कपाट सभी भक्तों के लिए खोले जाएंगे। इस वर्ष पुजारी श्री बागेश लिंग होंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement