Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

देहरादून।

 

शनिवार को वोटर फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि है। सात दिनों तक जांच के बाद मतदाताओं के नाम सूची में जोड़े जाएंगे। लोकसभा चुनावों से पहले अब तक कुल 45 हजार नए मतदाताओं ने अपने नाम मतदाता सूची में शामिल कराए हैं। बता दें कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए 16 मार्च को अंतिम तिथि घोषित किया गया था।

इसके लिए निर्वाचन कार्यालय में निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण नियम 1960 के तहत फार्म 6 भरकर देना होता है। इसके अलावा एनवीएसपी (नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल) की वेबसाइट पर जाकर भी अपना नाम शामिल कराया जा सकता है। दोनो ही माध्यम से फार्म 6 ही जमा किया जाता है।

शुक्रवार को थम गया एनवीएसपी पोर्टल

मतदाता सूची में नाम शामिल कराने की अंतिम तिथि पास आते ही वेबसाइट भी थम गई। शुक्रवार को दिन भर एनवीएसपी पोर्टल को चुनिंदा लोग ही एक्सेस (खोल) कर पाए। ऐसे में कुछ लोग नाम शामिल कराने में सफल हुए तो कुछ को निराशा ही हाथ लगी।

दरअसल, अत्यधिक लोड होने के चलते शुक्रवार सुबह कंप्यूटर पर एनवीएसपी पोर्टल चलना बंद हो गया। इसके बाद दोपहर तक मोबाइल पर पोर्टल को एक्सेस किया जा सका। हालांकि, शाम होते-होते एनवीएसपी पोर्टल मोबाइल पर भी चलना बंद हो गया। इसके चलते लोगों को इस पोर्टल की सेवाएं लेने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

शाम तक हालात ये रहे कि वेबसाइट न मोबाइल और न ही कंप्यूटर पर किसी भी माध्यम पर नहीं खुली। इस संबंध में लोगों ने निर्वाचन कार्यालय में भी फोन कर शिकायत की। चूंकि, मामला उच्च स्तर का था लोगों को सिर्फ इंतजार करने की ही सलाह मिल सकी।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement