Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

ईरान-इराक सीमा पर आए 7.3 तीव्रता के भीषण भूकंप से दोनों देशों में 414 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है और हजारों लोग घायल हुए हैं। भूकंप अपने पीछे तबाही के भयावह निशान छोड़ गया है। ईरान के पश्चिमी केरमनशाह प्रांत में रविवार की रात भूकंप ने भीषण तबाही मचाई। अधिकारियों के अनुसार इससे देश में 407 लोगों की मौत हो गई और 6700 अन्य घायल हो गए। केरमनशाह ग्रामीण और पर्वतीय क्षेत्र है जहां लोग मुख्यत: खेती पर निर्भर हैं।

वहीं, इराक के गृह मंत्रालय के अनुसार देश के उत्तरी कुर्द क्षेत्र में भूकंप से कम से कम सात लोगों की जान गई है और 535 अन्य घायल हुए हैं। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के बिल्कुल हालिया माप के अनुसार भूकंप इराक के पूर्वी शहर हलबजा के 31 किलोमीटर बाहर 23.2 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था। ईरानी समय के अनुसार यह रात नौ बजकर 48 मिनट पर आया। ईरानी सोशल मीडिया और समाचार एजंसियों ने अपने घर छोड़ रहे लोगों की तस्वीरें और वीडियो दिखाए। भूकंप के बाद 100 से ज्यादा झटके महसूस किए गए। भूकंप से सर्वाधिक नुकसान केरमनशाह प्रांत के सरपोल ए जहाब में प्रतीत होता है जो ईरान और इराक को विभाजित करने वाले जगरोस पर्वतीय इलाके में है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement