Home International News Latest And Trending Updates Over Dispute Between North Korea And America

बठिंडा: पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक गैंगस्टर जख्मी

गुरमीत राम रहीम के दो करीबी समर्थक बने सरकारी गवाह

राज्यसभा में सबूत दें या फिर पूरे देश से माफी मांगें पीएम: गुलाम नबी आजाद

माइक्रोवेव पर कस्टम ड्यूटी 10% से बढ़कर 20% हुई

जीबी पंत अस्पताल में दिल्लीवासियों के लिए आरक्षण पर सत्येंद्र जैन ने दी सफाई

उत्‍तर कोरिया को तबाह कर देगा अमेरिका!

International | 01-Dec-2017 12:15:05 | Posted by - Admin
   
latest and Trending Updates over Dispute Between North Korea and America

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अमेरिका ने उत्तर कोरिया और उसके तानाशाह किम जोंग उन को चेताया है कि यदि मिसाइल परीक्षण से युद्ध का खतरा पैदा होता है तो वह उसको (उत्तर कोरिया) को पूरी तरह तबाह कर देगा।

 

अमेरिका ने प्योंगयांग को सजा देने के मकसद से सभी देशों से उसके साथ राजनयिक और व्यापारिक रिश्ते खत्म करने का आग्रह भी किया। दूसरी तरफ, उत्तर कोरिया ने गुरुवार को अपने सरकारी अखबार में अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल ह्वासोंग-15 की दर्जनों तस्वीर जारी करते हुए अमेरिका को एक बार फिर चिढ़ाया है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने चीनी समकक्ष से उत्तर कोरिया को दी जाने वाली तेल की आपूर्ति बंद करने को कहा है।

 

उत्तर कोरिया द्वारा मिसाइल लॉन्चिंग पर चर्चा के लिए सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक में हेली ने कहा कि अमेरिका युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन प्योंगयांग ने अमेरिका तक मार करने में सक्षम अब तक की सबसे उन्नत मिसाइल का परीक्षण कर कर दुनिया को युद्ध की तरफ धकेलने की कोशिश की है। यदि ऐसा कुछ भी अप्रिय होता है तो अमेरिका पूरे उत्तर कोरिया को तबाह कर देगा।

सुरक्षा परिषद की यह आपात बैठक अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने बुलाई थी। निक्की हेली ने आपात बैठक में स्पष्ट किया कि संयुक्त राष्ट्र की पाबंदियों के बावजूद उत्तर कोरिया द्वारा लगातार हो रहे मिसाइलों के विकास को देखते हुए हालातों की मांग है कि दुनिया भर के देश किम जोंग-उन प्रशासन को अलग-थलग कर दें।

 

उसके साथ आयात-निर्यात बंद किए जाएं और उत्तर कोरियाई कर्मचारियों को देश से बाहर निकाला जाए। ट्रंप ने भी कल टेलीफोन पर चीनी समकक्ष शी जिनपिंग से बात कर प्योंगयांग पर और अधिक दबाव बनाने का अनुरोध किया।

इस बीच उत्तर कोरिया द्वारा आज जारी मिसाइल परीक्षण की ताजा तस्वीरें इस बात की पुष्टि करती हैं कि उसने अपने ही देश में बने इरेक्टर-लांचर व्हीकल से इस मिसाइल को लांच किया था।

 

कैलिफोर्निया स्थित सेंटर फॉल नॉनप्रोलिफरेशन स्टडीज से शोधकर्ता माइकल डट्समैन ने बताया कि यह सिर्फ उत्तर कोरिया के लिहाज से ही बड़ा प्रयोग नहीं है, बल्कि महज कुछ देश ही इस आकार की मिसाइल बना सकते हैं जिसमें उत्तर कोरिया शामिल हो चुका है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news