Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अमेरिका में ट्रंप के खिलाफ रुख अख्तियार करने वाले आम नागरिकों को भी बख्शा नहीं जा रहा है। वर्जीनिया में साइकल से जा रही एक महिला ने जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के काफिले को बीच की उंगली (मिडिल फिंगर) दिखाई तो उसे नौकरी गंवाकर इसकी कीमत चुकानी पड़ी है। कंपनी ने इसे महिला कर्मचारी का अशिष्ट व अश्लील व्यवहार माना।

 

यह घटना 28 अक्टूबर की है, जब बुलेवार्ड स्थित लोइस द्वीप की सड़क पर साइकल चला रही 50 वर्षीय जूली ब्रिस्कमैन के नजदीक से ट्रंप का काफिला गुजरा। वह काफिले के साथ एक लेन साझा कर रही थी, तभी करीब आधा दर्जन वाहनों ने उसे पीछे से रोल करना शुरू कर दिया।

तभी ब्रिस्कमैन ने सहजता से एक इशारा किया जिसे समाचार कैमरों ने कैद कर लिया। दो बच्चों की मां और डेमोक्रेटिक पार्टी समर्थक जूली ने बताया कि जब वह छुट्टी से वापस आई तो कंपनी एचआर ने उसे बुलाया और इस बाबत चर्चा की। यद्यपि कंपनी ने सार्वजनिक रूप से इस पर कुछ नहीं कहा।

 

अगले दिन अकीमा कंपनी के उच्च अधिकारी ने दफ्तर की बैठक में उसे नौकरी से हटाने की बात कही। अधिकारी ने इसका कारण सोशल मीडिया पर कानून का उल्लंघन करना बताया क्योंकि जूली ने यह फोटो अपने प्रोफाइल पर डाल दिया था।

अधिकारी ने यह भी कहा कि इस तस्वीर से अकीमा के कारोबार को घाटा भी हो सकता है। कार्रवाई के बाद आज जूली ने कहा कि जिस वक्त काफिले ने मुझे ओवरटेक किया तब मेरा खून खौल रहा था। यही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया प्रोफाइल पर मेरा अधिकार है और उससे कंपनी को कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए।

 

तस्वीर लेने वाले ने भी घटना को असामान्य कहा

 

जूली ब्रिस्कमैन ने जब ट्रंप के काफिले को उंगली दिखाई तब व्हाइट हाउस काफिले में शामिल स्मियालोस्की ने यह तस्वीर खींची, जो बहुत जल्द सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

स्मियालोस्की ने कहा कि काफिले के पास थम्सअप या मिडिल फिंगर दिखाना एक सामान्य बात है, लेकिन इसे लेकर किसी की नौकरी ही चली जाए, यह असामान्य है। अकीमा कंपनी अमेरिकी सरकार व सेना के लिए काम करती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement