Home International News Latest And Trending Updates Of Kulbhushan Jadhav Case

कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को मिली धमकी

J-K: पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में अब तक 6 नागरिक घायल

मद्रास हाईकोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्लांट के विस्तार पर लगाई रोक

दिल्लीः कैबिनेट की बैठक शुरू, तेल की कीमतों पर हो सकता है फैसला

कर्नाटकः शपथ ग्रहण के खिलाफ BJP के विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए येदियुरप्पा

पाक का दावा, भारत ने नहीं दिए जाधव पर पूछे गए सवालों के जवाब

International | Last Updated : Feb 10, 2018 12:58 PM IST

Latest and Trending Updates of Kulbhushan Jadhav Case


दि राइजिंग न्‍यूज

इस्‍लामाबाद।

 

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव प्रकरण में बेनकाब होने के बाद पाकिस्तान ने अब एक बार फिर नई चाल चली है। उसका दावा है कि भारत जाधव को लेकर उसके सवालों का जवाब नहीं दे रहा है। पाक ने जाधव के पासपोर्ट और सैन्य सेवाकाल का ब्यौरा मांगा था।

पाकिस्‍तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा, पाक ने भारतीय नौसेना में सेवारत कमांडर कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार किया है। उसने पाकिस्तान में हुई कई आतंकी घटनाओं में संलिप्त होने की बात मान ली है।

डॉ. फैसल ने कहा, यह खेदजनक है कि भारत ने अब तक इस बात का जवाब नहीं दिया कि कमांडर जाधव के पास हुसैन मुबारक पटेल का पासपोर्ट कैसे आया। उसके नौसेना से रिटायरमेंट के दस्तावेज भी नहीं दिए गए। पाक की सैन्य अदालत ने आतंकवाद और जासूसी के आरोपों में 47 वर्षीय जाधव को मौत की सजा सुनाई है।

अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत ने मई में भारत की अपील पर इस सजा पर रोक लगा दी थी। पाक का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने जाधव को तीन मार्च 2016 को बलूचिस्तान से पकड़ा था। वह ईरान से यहां पहुंचा था।

हालांकि भारत का कहना है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया है। नौसेना से रिटायर होने के बाद वह ईरान में व्यापार कर रहे थे। एक अन्य सवाल के जवाब में फैसल ने कहा है कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने खुफिया एवं आतंकवाद रोधी वार्ता के सिलसिले में भारत का दौरा किया था। हालांकि यह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बैठक नहीं थी।

यह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के आतंकवाद रोधी सहयोग तंत्र के क्षेत्रीय आतंकवाद रोधी ढांचे (आरएटीएस) के तहत आता है। भारत और पाक, दोनों ने ही पिछले साल रूस के रिसोर्ट शहर सोच्चि में हुए एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लिया था। दोनों को पहली बार इसका स्थायी सदस्य बनाया गया था।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...