Home International News Latest And Trending Updates Of Kulbhushan Jadhav Case

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को हॉस्पिटल ले जाने के दौरान साथियों ने पुलिस बल पर किया हमला

दिल्ली के मुखर्जी नगर में कैदी को छुड़ाने की कोशिश, हमले में एक सिपाही की मौत

मुंबईः पीएनबी घोटाले मामले में तीनों आरोपी सीबीआई कोर्ट पहुंचे

दिल्लीः मुख्य सचिव ने पुलिस में आप विधायकों के खिलाफ केस दर्ज कराई

दिल्लीः मुख्य सचिव ने कहा, आप विधायकों के साथ मारपीट में मेरा चश्मा नीचे गिर गया

पाक का दावा, भारत ने नहीं दिए जाधव पर पूछे गए सवालों के जवाब

International | 10-Feb-2018 12:50:25 | Posted by - Admin
   
Latest and Trending Updates of Kulbhushan Jadhav Case

दि राइजिंग न्‍यूज

इस्‍लामाबाद।

 

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव प्रकरण में बेनकाब होने के बाद पाकिस्तान ने अब एक बार फिर नई चाल चली है। उसका दावा है कि भारत जाधव को लेकर उसके सवालों का जवाब नहीं दे रहा है। पाक ने जाधव के पासपोर्ट और सैन्य सेवाकाल का ब्यौरा मांगा था।

पाकिस्‍तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा, पाक ने भारतीय नौसेना में सेवारत कमांडर कुलभूषण जाधव को गिरफ्तार किया है। उसने पाकिस्तान में हुई कई आतंकी घटनाओं में संलिप्त होने की बात मान ली है।

डॉ. फैसल ने कहा, यह खेदजनक है कि भारत ने अब तक इस बात का जवाब नहीं दिया कि कमांडर जाधव के पास हुसैन मुबारक पटेल का पासपोर्ट कैसे आया। उसके नौसेना से रिटायरमेंट के दस्तावेज भी नहीं दिए गए। पाक की सैन्य अदालत ने आतंकवाद और जासूसी के आरोपों में 47 वर्षीय जाधव को मौत की सजा सुनाई है।

अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत ने मई में भारत की अपील पर इस सजा पर रोक लगा दी थी। पाक का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने जाधव को तीन मार्च 2016 को बलूचिस्तान से पकड़ा था। वह ईरान से यहां पहुंचा था।

हालांकि भारत का कहना है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया है। नौसेना से रिटायर होने के बाद वह ईरान में व्यापार कर रहे थे। एक अन्य सवाल के जवाब में फैसल ने कहा है कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने खुफिया एवं आतंकवाद रोधी वार्ता के सिलसिले में भारत का दौरा किया था। हालांकि यह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बैठक नहीं थी।

यह शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के आतंकवाद रोधी सहयोग तंत्र के क्षेत्रीय आतंकवाद रोधी ढांचे (आरएटीएस) के तहत आता है। भारत और पाक, दोनों ने ही पिछले साल रूस के रिसोर्ट शहर सोच्चि में हुए एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लिया था। दोनों को पहली बार इसका स्थायी सदस्य बनाया गया था।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news