Home International News Latest And Trending Updates North Korea Missile Test

हार्दिक पटेल: गुजरात के किसान और युवा परेशान

आज शाम कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण राहुल के अध्यक्ष निर्वाचित होने का ऐलान करेगा

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: सिर्फ राहुल ने ही किया था नामांकन, सभी 89 सेट सही पाए गए थे

वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट की प्रैक्टिस छोड़ी

CJI की सख्त टिप्पणी से नाराज थे वकील राजीव धवन

नॉर्थ कोरिया का “आतंक”

International | 02-Dec-2017 10:55:22 | Posted by - Admin
   
Latest and Trending Updates North Korea Missile Test

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

दक्षिण कोरिया ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने इस हफ्ते जिस ताकतवर मिसाइल का परीक्षण किया है, उसकी जद में अमेरिका आ सकता है। दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि अंतरद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल (आइसीबीएम) ह्वासोंग-15 तेरह हजार किलोमीटर तक के लक्ष्य पर हमला करने में सक्षम है और यह अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन तक दूरी पूरी कर सकती है।

 

इस बात को निर्धारित करने के लिए इसकी समीक्षा किए जाने की जरूरत है। यदि यह सही है, तो ताकतवर ह्वासोंग-15 ने उत्तर कोरिया को परमाणु आधारित लंबी दूरी की मिसाइलों के मामले में बेहद ताकतवर बना दिया है। यह मिसाइल पिछली आइसीबीएम ह्वासोंग-14 से बड़ी है और भारक क्षमता के मामले में भी अधिक शक्तिशाली है।

वहीं इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्ट्रेटेजिक स्टडीज के विश्लेषक माइकल एलीमेन ने दावा किया कि इस मिसाइल एक हजार किग्रा विस्फोटक ले जाने में सक्षम हो सकती है और यह अमेरिका तक की मारक क्षमता रखती है।

 

US बोला- हमारा लक्ष्य परमाणु कार्यक्रम समाप्त करना

 

व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर कहा कि ट्रंप प्रशासन का इस समय लक्ष्य कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु कार्यक्रम समाप्त करना है, इसके अलावा और कोई दूसरी प्राथमिकता नहीं है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारह सैंडर्स ने पत्रकारों से कहा, “जब उत्तर कोरिया की बात आती है तो प्रशासन केवल एक प्रमुख मुद्दे पर केंद्रित है। वह है कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु कार्यक्रम समाप्त करना। यह हमारी एकमात्र प्राथमिकता है। इसलिए हम पूरी तरह उस पर केंद्रित हैं। इससे अधिक कुछ भी अभी हमारी प्राथमिकता नहीं है।”

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news