Home International News Judgement On Khaleda Zia Case Against Corruption

यूपी उपचुनाव: नूरपुर से सपा उम्मीदवार ने EC से दोबारा चुनाव कराने की मांग की

ओडिशा: बिजयंत जय पांडा ने BJD से इस्तीफा दिया

जेटली ने कुमार विश्वास के खिलाफ मानहानि का केस वापिस लिया

7 जून को नागपुर में RSS के कार्यक्रम में शामिल होंगे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

रिटायर्ड जज नासिर-उल-मुल्क होंगे पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम

भ्रष्टाचार मामले में बांग्लादेश की Ex-PM खालिदा को 5 साल की सजा

International | Last Updated : Feb 08, 2018 10:00 AM IST

Judgement On Khaleda Zia Case Against Corruption


दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

भ्रष्टाचार मामले में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी पार्टी बीएनपी की मुखिया खालिदा जिया को कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनाई है। यह मामला जिया अनाथालय न्यास में भ्रष्टाचार का है। ख़ालिदा पर इस मामले में 2008 में केस दर्ज हुआ था। फैसले के बाद पूरे बांग्लादेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक विशेष नोटिस जारी कर बृहस्पतिवार सुबह 4 बजे से सार्वजनिक रूप से लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी है।

रैपिड एक्शन बटालियान और सशस्त्र पुलिसबल को ढाका की सड़कों-गलियों में तैनात कर दिया गया है। प्रमुख विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख खालिदा जिया के करीब एक हजार समर्थकों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए समर्थकों में कई पार्टी के वरिष्ठ नेता है।

नोटिस में कहा गया है कि खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के मुताबिक असामाजिक तत्वों द्वारा देश में कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है। पुलिस ने लोगों से सहयोग की गुजारिश की है। खालिदा जिया और उनके बेटे व बीएनपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारिक रहमान समेत पांच लोगों के खिलाफ 2.52 लाख डॉलर के भ्रष्टाचार का आरोप है और उन्हें इस मामले में ढाका कोर्ट के पांचवें विशेष न्यायाधीश मोहम्मद अक्तारुज्जमान के समक्ष पेश होना है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...