Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्यूज़

देहरादून।

पर्यटन और यात्री सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए रामनगर में राज्य का पहला “बस पोर्ट” बनाने की तैयारी है। राज्य सरकार ने इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा है। इसके बनने से परिवहन निगम के अलावा निजी बस संचालकों को वाहन संचालन की सुविधा उपलब्ध करानी होगी। सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने यात्री सुविधाओं से लैस बस पोर्ट बनाने की योजना बनाई है। इसमें मंत्रालय ने राज्यों से प्रस्ताव मांगे थे। इसी के तहत परिवहन मुख्यालय ने रामनगर को बस पोर्ट के लिए चयनित किया है।

 

रामनगर में रोडवेज की करीब साढ़े तीन एकड़ भूमि है, जहां पर महत्वाकांक्षी योजना को शुरू करने की मंशा है। परिवहन विभाग के अधिकारियों के अनुसार बस पोर्ट (बड़ा, मध्यम और लघु श्रेणी) बनाने में जो भी लागत आएगी, उसमें 40 प्रतिशत केंद्र सरकार वहन करेगी।

बस पोर्ट में मिलेंगी ये सुविधाएं

बस पोर्ट में वेटिंग रूम, वाश रूम से लेकर रेस्तरां आदि होंगे। वाहनों की पार्किंग होगी। पिछले साल तत्कालीन परिवहन सचिव डी. सेंथिल पांडियन के निर्देशन में परिवहन मुख्यालय की टीम ने यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए गुजरात का दौरा भी किया था, पर बात आगे नहीं बढ़ सकी थी। अब बस पोर्ट की योजना को लेकर अफसर उत्साहित हैं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement