Home International News Donald Trump Says He Would Talk To Kim Jong

चन्द्र भूषण पालीवाल बने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के अध्यक्ष

गोरखपुर: बस और ट्रक की टक्कर, 10 लोग घायल

कानपुर: कोहरे की धुंध की वजह से गंगा बैराज में गिरी कार, 3 लोगों को रेस्क्यू किया गया

शिवपाल यादव अपने जन्मदिन पर आशीर्वाद लेने पहुंचे मुलायम सिंह के घर

फिल्म पद्मावत पर राजस्थान और MP सरकार ने SC में दायर की पुनर्विचार याचिका, कल होगी सुनवाई

आश्‍चर्य: किम जोंग से फोन पर बात करेंगे ट्रंप!

International | 07-Jan-2018 11:10:00 | Posted by - Admin
   
Donald Trump Says He would Talk to Kim Jong

दि राइजिंग न्‍यूज

वॉशिंगटन।

 

अमेरिका-नॉर्थ कोरिया के धमकी वाले माहौल के बीच राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने यह बयान देकर सबको हैरान कर दिया है कि वह किम जोंग से फोन पर बात करना चाहते हैं। इसे विश्व शांति के लिहाज से एक शुभ संकेत माना जा सकता है।

 

 

ट्रंप ने शनिवार को कहा कि नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग उन से वह फोन से बात करने को “बिल्कुल” तैयार हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच होने जा रही बातचीत का कुछ सकारात्मक नतीजा निकलेगा।

 

 

गौरतलब है कि शुक्रवार को नॉर्थ कोरिया इस बात पर राजी हुआ था कि वह साउथ कोरिया से अगले हफ्ते आधिकारिक बातचीत करेगा। दोनों के बीच दो साल से भी ज्यादा समय के बाद ऐसी बातचीत होने जा रही है। इसकी घोषणा के कुछ घंटे पहले ही अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाली एक सैन्य अभ्यास को टालने की खबर आई थी।

 

 

समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार कैम्प डेविड में पत्रकारों ने जब यह सवाल किया कि क्या वह किम से बिना शर्त बातचीत को तैयार हैं, तो इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, निश्चित रूप से मैं करूंगा। मुझे तो ऐसा करने में कोई दिक्कत नहीं है। गौरतलब है कि ट्रंप और किम के बीच हाल के दिनों में काफी तीखी बयानबाजी हुई है और दोनों ने एक दूसरे को “पागल, सनकी” जैसे शब्दों से विभूषित किया है। नॉर्थ कोरिया के बार-बार किए जाने वाले मिसाइल टेस्ट की वजह से ट्रंप वहां के लीडर किम जोंग को “रॉकेट मैन” कहकर मजाक उड़ाते रहे हैं।

 

 

इसी हफ्ते जब नॉर्थ कोरिया के लीडर किम ने यह धमकी दी कि न्यूक्लियर बटन उनके टेबल पर ही है, तो इसका मजाक उड़ाते हुए ट्रंप ने कहा कि उनके पास इससे बड़ा बटन है।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news