Sanjay Dutt invited Ranbir and Alia For Dinner

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा की आपसी फूट बाहर निकल कर सामने आई है। फंड की कमी के चलते आतंकी संगठन में बिखराव हो गया है। जिसका परिणाम यह हुआ कि लश्कर के सह-संस्थापक सदस्य मौलाना आमिर हमजा ने खुद को संगठन से अलग कर लिया है और अपना नया संगठन गठित कर लिया है।

 

जानकारी के मुताबिक आमिर की नाराजगी हाफिज सईद से है। दरअसल आमिर हमजा, हाफिज सईद की शह पर लश्कर-ए-तैयबा का संचालन करता था लेकिन, जमात उद दावा पर लगी पाबंदी के बाद आमिर हमजा को मिलने वाली फंडिंग बंद हो गई। यहीं से आपसी मनमुटाव शुरू हो गया। और अब नाराज आतंकी आमिर ने संगठन से अलग होने का फैसला कर लिया।

कौन है आमिर हमजा

आमिर हमजा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुंजरवाला के रहने वाला है। साल 2012 में इसे अमेरिका ने वैश्विक आतंकी घोषित किया था। आतंकी आमिर हमजा 26/11 मुंबई हमले का मोस्टवांटेड आरोपी भी है। लश्कर-ए-तयैबा से अलग होकर आमिर हमजा ने नए संगठन का गठन किया है, जिसका नाम जैश-ए-मनक्फा है। Let की तरह JeM भी फंड जुटा रहा है। खुद को साबित करने के लिए यह संगठन कश्मीर में गतिविधियां बढ़ा सकता है। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll