Home International News Britain Says Jalianwala Bagh Massacre Is Very Shameful

योगी: राम मंदिर पर अपना रुख साफ करें राहुल गांधी

पीएम मोदी की नकल करते हैं राहुल गांधी: मुख्तार अब्बास

जम्मू के डोडा जिले में ताजा बर्फबारी, उत्तराखंड केदारनाथ धाम में भी 2 इंच बर्फबारी

श्र‍ीनगर पुलिस ने 3 संदिग्ध को किया गिरफ्तार, 13,63,500 पुराने नोट बरामद

चेन्नई में घने कोहरे के चलते दो विमानों को बंगलुरु डायवर्ट किया गया

ब्रिटेन सरकार ने लंदन मेयर के इस बयान से किया किनारा

International | 08-Dec-2017 10:55:41 | Posted by - Admin
   
Britain Says Jalianwala Bagh Massacre Is Very Shameful

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

ब्रिटेन सरकार ने लंदन के मेयर सादिक खान के उस बयान से किनारा कर लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि 1919 के जलियावाला बाग नरसंहार के लिए ब्रिटेन की सरकार को माफी मांगनी चाहिए। माफी से बचते हुए ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि सरकार ने पहले भी ब्रिटिश इतिहास के इस शर्मनाक कृत्य की निंदा की है।

 

मंत्रालय का यह बयान खान के बुधवार के अमृतसर दौरे के दौरान एक दिन बाद आया है। दौरे के दौरान खान ने कहा था कि ब्रिटिश सरकार को नरसंहार पर माफी मांगनी चाहिए। पाकिस्तानी मूल के सादिक खान ने भारत-पाकिस्तान के हालिया दौरे में कहा, मुझे साफ लगता है कि सरकार को माफी मांगनी चाहिए।

खासकर तब जब इसे गुजरे सदी बीत चुकी है। सबको मालूम है कि यहां क्या हुआ था। अमृतसर और भारत के लोगों को माफी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह नरसंहार भारतीय इतिहास की सबसे भयानक घटनाओं में से एक था।

 

खान के यह मुद्दा उठाने के बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून के बयान को दोहराया। कैमरून ने 2013 में जलियावाला बाग का दौरा करते हुए कहा था कि यह नरसंहार ब्रिटेन के इतिहास का शर्मनाक कृत्य है।

इसे हमें कभी नहीं भूलना चाहिए। यहां जिन्होंने जान गंवाई उनका हमें सम्मान करना चाहिए। पर साथ ही कैमरून ने कहा कि यह गलत होगा कि वह इतिहास में जाएं और ब्रिटिश उपनिवेश के दौरान हुई गलतियों के लिए माफी मांगें।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news