Home International News Benjamin Netanyahu Served Japan PM Shinzo Abe In Shoes

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

इजारयली पीएम ने ये क्‍या कर दिया...जापान के पीएम को जूते में खाना परोसा

International | Last Updated : May 08, 2018 02:45 PM IST

Benjamin Netanyahu Served Japan PM Shinzo Abe in Shoes


दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने मेहमान और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को जूते में खाना परोसा। अब इस मामले में इजरायली पीएम की खूब किरकिरी हो रही है। दरअसल जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी ने बीते बुधवार (2 मई) को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ इजरायली पीएम के आधिकारिक आवास पर डिनर किया। इस डिनर के दौरान मेहमानों को “डेजर्ट जूते” में खाना परोसा गया। इजरायल के मशहूर शेफ मोशे सेगेव ने डिनर के अंत में डेज़र्ट के रूप में चुनिंदा चॉकेलट धातु के बने “जूते” में रखकर पेश किया। मोशे पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के निजी शेफ भी हैं। अब इस मामले को लेकर हंगामा हो रहा है।

जापान में अपमानजनक होता है जूता

दरअसल जापानी संस्कृति में जूते को अपमानजनक माना जाता है। जापानी संस्कृति के मुताबिक जापानी ना सिर्फ अपने घरों में बल्कि दफ्तरों में भी जूते बाहर निकाल कर ही जाते हैं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री और अन्य दूसरे मंत्री भी अपने कार्यालय में जूते पहन कर नहीं जा सकते। हालांकि जब आबे को टेबल पर डेजर्ट जूते में डिनर परोसा गया तो आबे ने बेहिचक इसे खा लिया। लेकिन वहां मौजूद जापानी और इजरायली राजनयिकों को यह बात ज्यादा पसंद नहीं आई।

 

जूते को टेबल पर कौन रखता है

एक जापानी राजनयिक ने इस बात की निंदा करते हुए कहा है कि दुनिया में ऐसी कोई संस्कृति नहीं है जिसमें जूतों को टेबल पर रखा जाता है। अगर ये मज़ाक था तो हमें ये मजेदार नहीं लगा। हम अपने प्रधानमंत्री के साथ हुए इस व्यवहार से नाराज हैं। इधर इजरायल के विदेश विभाग ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि हमारे शेफ काफी क्रिएटीव हैं और हम उनके काम की तारीफ करते हैं।

इंस्‍टाग्राम पर भी नाराजगी

इजरायली शेफ मोशे सेगवे ने अपने इंस्टाग्राम पर “डेजर्ट जूते” की तस्वीर भी डाली थी। “डेजर्ट जूते” पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं भी आई। एक यूजर ने लिखा कि जब आप राजनयिकों को खाना परोस रहे हैं तो आपको कम से कम एक बार उनके बारे में पता लगाना चाहिए। जापान में जूतों को बेहद अपमानजनक माना जाता है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा की ये देश इस बात को कभी भूल नहीं पाएगा। सेगेव मैं तु्म्हें बहुत प्यार करता था, लेकिन तुमने हमें शर्मिंदा कर दिया।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...