Home International News Baloch Activists Demand Musharraf Be Designated Global Terrorist

केंद्र पूर्वोत्तर में 4 हजार किलोमीटर के नेशनल हाईवे को मंजूरी दे चुका है: PM मोदी

रायबरेली से मैं नहीं मेरी मां चुनाव लड़ेंगी: प्रियंका गांधी

दिल्ली पुलिस ने पकड़े शातिर चोर, कार की चाबियां और माइक्रो चिप जब्त

देश की जनता कांग्रेस के साथ नहीं, खत्म हो रही है पार्टी: संबित

जल्द ही CCTV दिल्ली में लग जाएंगे, टेंडर पास: केजरीवाल

मुशर्रफ को ग्लोबल आतंकी घोषित करे अमेरिका

International | 02-Dec-2017 16:40:45 | Posted by - Admin
   
Baloch Activists Demand Musharraf be Designated Global Terrorist

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कुछ दिन पहले ही आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हाफिज सईद को समर्थन करने की बात कही थी। उनके इस बयान के बाद से राजनीतिक दुनिया में भूचाल सा आ गया। एक बलूच कार्यकर्ता ने अमेरिकी सरकार से पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख मुशर्रफ को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने की मांग की है।

 

बलूच कार्यकर्ता नएला कादरी ने पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों पर चिंता जाहिर करते हुए अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने परवेज मुशर्रफ को लश्कर का सबसे बड़ा समर्थक बताते हुए उसे ग्लोबल आतंकी घोषित करने की मांग की है। पत्र में नएला ने कहा कि अमेरिका मुशर्रफ को आतंकी घोषित कर उसकी सारी संपत्ति जब्त करे।

बलूचिस्तान की आजादी की मांग कर रही नएला ने अमेरिका से मांग की है कि मुशर्रफ ने न सिर्फ बलूच लोगों की हत्या कराई, नरसंहार किया और मानवता के खिलाफ संगीन अपराध किया है। पूर्व पाक तानाशाह मुशर्रफ ने हाल ही में खुद को लश्कर और जमात-उद-दावा का सबसे बड़ा समर्थक बताया था, साथ ही कहा था कि ये संगठन भी उन्हें बहुत पंसद करते हैं। मुशर्रफ ने ये भी कहा कि मैं हमेशा से कश्मीर में भारतीय सेना को कुचलना चाहता था।  

 

हाल ही पाकिस्तान की एक अदालत ने जमात उद दावा के सरगना आतंकी हाफिज सईद को जेल से रिहा कर दिया है। हाफिज की रिहाई पर भारत समेत अमेरिका और कई अन्य देशों ने कड़ी प्रतिक्रिया थी है। यहां तक कि अमेरिका ने तो पाकिस्तान सरकार को जल्द से जल्द हाफिज को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी थी। अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट के प्रवक्ता हेथर नॉर्ट ने पाकिस्तान से कहा कि हाफिज ग्लोबल आतंकी घोषित है। लश्कर चीफ हाफिज सैकड़ों आतंकी हमले करा चुका है, जिसमें अमेरिकी नागरिक भी मारे गए हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news