Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

बेहद अजीब मामला टेक्‍सस में हुआ है। यहां महिला के शरीर को बैक्‍टीरिया खा गए। दरअसल महिला ने 24 समुद्री घोंघे जिंदा खा लिए थे, जिसके बाद उसकी दर्दनाक मौत हो गई। टेक्सस में रहनी वाली जेनेट ली ब्लांक्स ने लूसियाना में समुद्री घोंघे खाए थे, जिसके 48 घंटे के भीतर उनकी हालत बिगड़ गई, उनके हाथ-पैर गलने लगे। 

48 घंटे बाद जेनेट के हाथ-पर गलने लगे थे। बिगड़ती हालत देख जेनेट के परिवार ने उन्हें तत्काल हॉस्पिटल में एडमिट कराया। यहां डॉक्टर्स ने बताया कि उन्हें वाइब्रोसिस नाम जानलेवा बैक्टीरिया ने अपना शिकार बना दिया है, जो धीरे-धीरे इंसानी शरीर के मांस को खाने लगता है।

ये बैक्टीरिया महिला के शरीर में उन्हें घोंघे से आए थे, जो उन्होंने जिंदा खा लिए थे। जिंदा घोंघे खाने से ये जानलेवा बैक्टीरिया जिंदा रहे और सीधे जेनेट के शरीर पर हमला कर दिया।

जेनेट 21 दिन तक इस बैक्टीरिया से लड़ने के बाद जिंदगी की जंग हार गईं। डॉक्टर्स ने बताया कि ये बैक्टीरिया इतना घातक है कि इससे 36 से 48 घंटे के भीतर ही मौत हो जाती है। ये अंदरूनी अंगों को गला देता है। लेकिन जेनेट 21 दिन तक इस बैक्टीरिया से लड़ती रहीं।

परिवार ने उठाया बीड़ा कि कोई ऐसा न करे

जेनेट की इस खतरनाक बैक्टीरिया से हुई असमय मौत के बाद उनका परिवार लोगों में जागरुकता फैला रहा है, जिससे कोई और जान ऐसे न जाए। परिवार के सदस्य केरेन ने बताया कि वे लोगों को वाइब्रोसिस नामक बैक्टीरिया से बचने की सलाह दे रहे हैं। वे बता रहे हैं कि किसी भी तरह से ऐसे समुद्री जीवों को कच्चा न खाया जाए।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll