Irrfan Khan Writes an Emotional Letter About His Health

दि राइजिंग न्यूज़

काबुल।


उत्तरी अफगानिस्तान में शनिवार को एक सैन्य ठिकाने हमला हो गया। इस अंदरूनी हमले में एक अफगानी सैनिक मारा गया जबकि सात अमेरिकी सैनिक घायल हो गए। एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।


काबुल में अमेरिकी सैन्य कमान के प्रवक्ता ने बताया कि अफगानी सैन्य अधिकारियों द्वारा पूर्व में दी गई अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की सूचना गलत थी। लेकिन, उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि अफगानी सेना की 209वीं कॉर्प के मुख्यालय कैंप शाहीन में हुई घटना में घायल सात सैनिकों को बाहर निकाला गया है।


उधर, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक बयान जारी कर दावा किया कि आतंकी समूह के प्रति निष्ठा रखने वाले एक कमांडो ने विदेशी आक्रमणकारियों पर फायरिंग करके चार को मार डाला और चार को घायल कर दिया।


बता दें कि 11 जून को इसी तरह की एक घटना में पूर्वी अफगानिस्तान के ननगढ़हर प्रांत में स्थित सैन्य ठिकाने पर एक अफगान सैनिक ने फायरिंग करके तीन अमेरिकी सैनिकों की हत्या कर दी थी जबकि चार अन्य को घायल कर दिया था। अप्रैल में कैंप शाहीन में ही सुरक्षा को धता बता कर आतंकी अंदर घुस गए थे और फायरिंग व विस्फोटकों से हमला करके कई अफगान सैनिकों की हत्या कर दी थी। ये हमलावर अफगान सैनिकों की वर्दी में अंदर घुसे थे।


दरअसल, अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन देश हजारों और सैनिकों को अफगानिस्तान भेजने पर विचार कर रहे हैं ताकि तालिबान और इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकियों का सामना कर रही अफगान सेना की मदद की जा सके। अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने सोमवार को कहा भी था कि अफगानिस्तान पर विकल्प को वह बहुत जल्द राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समक्ष रखेंगे


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

राहुल को इतनी जल्‍दी नानी याद आ गईं

सुनिए नवाज़ शरीफ का जवाब..... 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll