Home Kanpur News ATM Gives Out Fake Currency In Kanpur

दिल्ली: मुख्य सचिव की मेडिकल रिपोर्ट आई, कंधे पर चोट की पुष्टि‍

स्वर्ण मंदिर पहुंचे कनाडा के पीएम जस्ट‍िन ट्रूडो

गुस्से में कर्नाटक की जनता, कांग्रेस को उखाड़ फेंकेगी: अमित शाह

दिल्ली सचि‍वालय में इंटर डिपार्टमेंट बैठक कर रहे हैं डिप्टी सीएम सिसोदिया

PNB घोटाला केस पर PIL दाखिल करने वाले याचिकाकर्ताओं को SC की फटकार

कानपुर में ATM से निकला 500 का नकली नोट

Kanpur | 11-Feb-2018 15:40:15 | Posted by - Admin
   
ATM Gives out Fake Currency in Kanpur

दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

कानपुर में एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। लोगों ने तत्काल एटीएम गार्ड को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कर ली गई। एटीएम को बंद कर दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

 

दरअसल, कानपुर मार्बल मार्केट इलाके में कुछ लोग जब एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकालने लगे तो एटीएम से 500-500 रुपये के “चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया” लिखे नोट निकलने लगे। एक शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसने एटीएम से 10,000 रुपये निकाले, लेकिन उनमें 500 रुपये का एक नोट नकली निकल आया।

 

 

 

शख्स ने एटीएम गार्ड से इसकी शिकायत की तो उसने अपने रजिस्टर में शख्स की शिकायत दर्ज कर ली। सचिन नाम के इस शख्स ने बताया कि पुलिस ने उनसे कहा है कि वह इस पर कार्रवाई करेंगे और सोमवार को उनके नकली नोट बदल दिए जाएंगे।

 

 

साउथ कानपुर के एसपी अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि एक्सिस बैंक के एटीएम से दो लोगों ने नकली नोट निकलने की शिकायत की है। उनमें से एक व्यक्ति ने एटीएम से 20,000 रुपये निकाले थे, जबकि दूसरे शख्स ने 10,000 रुपये निकाले।

दोनों ही व्यक्तियों को 500 रुपये का एक-एक नकली नोट मिला है। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एटीएम को बंद करवा दिया गया। मामले की जांच चल रही है।

 

 

बता दें कि एटीएम से निकले 500 के नोटों पर दाएं ऊपरी कोने पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है तो बाएं ऊपरी कोने पर लिखा है “भारतीय बच्चों का बैंक”। नोट के दाईं और वर्टिकली “चूरन लेबल” लिखा हुआ है और नोट के बीचों-बीच ऊपर पांच सौ रुपये की जगह “पांच सौ नंबर” लिखा हुआ है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news