Home Kanpur News ATM Gives Out Fake Currency In Kanpur

कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी को मिली धमकी

J-K: पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में अब तक 6 नागरिक घायल

मद्रास हाईकोर्ट ने तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्लांट के विस्तार पर लगाई रोक

दिल्लीः कैबिनेट की बैठक शुरू, तेल की कीमतों पर हो सकता है फैसला

कर्नाटकः शपथ ग्रहण के खिलाफ BJP के विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए येदियुरप्पा

कानपुर में ATM से निकला 500 का नकली नोट

Kanpur | Last Updated : Feb 11, 2018 10:17 AM IST

ATM Gives out Fake Currency in Kanpur


दि राइजिंग न्‍यूज

कानपुर।

 

कानपुर में एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। लोगों ने तत्काल एटीएम गार्ड को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कर ली गई। एटीएम को बंद कर दिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

 

दरअसल, कानपुर मार्बल मार्केट इलाके में कुछ लोग जब एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकालने लगे तो एटीएम से 500-500 रुपये के “चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया” लिखे नोट निकलने लगे। एक शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसने एटीएम से 10,000 रुपये निकाले, लेकिन उनमें 500 रुपये का एक नोट नकली निकल आया।

 

 

 

शख्स ने एटीएम गार्ड से इसकी शिकायत की तो उसने अपने रजिस्टर में शख्स की शिकायत दर्ज कर ली। सचिन नाम के इस शख्स ने बताया कि पुलिस ने उनसे कहा है कि वह इस पर कार्रवाई करेंगे और सोमवार को उनके नकली नोट बदल दिए जाएंगे।

 

 

साउथ कानपुर के एसपी अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि एक्सिस बैंक के एटीएम से दो लोगों ने नकली नोट निकलने की शिकायत की है। उनमें से एक व्यक्ति ने एटीएम से 20,000 रुपये निकाले थे, जबकि दूसरे शख्स ने 10,000 रुपये निकाले।

दोनों ही व्यक्तियों को 500 रुपये का एक-एक नकली नोट मिला है। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और एटीएम को बंद करवा दिया गया। मामले की जांच चल रही है।

 

 

बता दें कि एटीएम से निकले 500 के नोटों पर दाएं ऊपरी कोने पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है तो बाएं ऊपरी कोने पर लिखा है “भारतीय बच्चों का बैंक”। नोट के दाईं और वर्टिकली “चूरन लेबल” लिखा हुआ है और नोट के बीचों-बीच ऊपर पांच सौ रुपये की जगह “पांच सौ नंबर” लिखा हुआ है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...