Home International News America Praises PM Narendra Modi And Questioning On Hafiz Saeed

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

अमेरिका द्वारा PM मोदी की तारीफ, हाफिज के खुलेआम घूमने पर उठाए सवाल

International | Last Updated : May 18, 2018 12:48 PM IST

America Praises PM Narendra Modi and Questioning on Hafiz Saeed


दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

अमेरिका ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। स्टेट डिपार्टमेंट की प्रवक्ता हीथर नुआर्ट का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हमारे काफी मजबूत रिश्ते हैं। उन्होंने कहा कि भारत के साथ हमारे एक-दूसरे से बंधे हुए रिश्ते हैं।

हाफिज सईद के खुले में घूमने की बात करते हुए नुआर्ट ने कहा कि वह खुले में घूम रहा है जो अमेरिका के लिए जबर्दस्त चिंता का विषय है। हमने उसकी गिरफ्तारी पर ईनाम रखा हुआ है। यह बात उन्होंने नवाज शरीफ के मुंबई हमलों को लेकर दिए बयान के जवाब में कहा।

क्‍या बोले थे नवाज शरीफ?

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कुछ दिनों पहले स्वीकार किया था कि करीब दस साल पहले भारत के मुंबई शहर में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में उनके देश के आतंकवादियों का ही हाथ था। भ्रष्टाचार के मामले में सत्ता से बेदखल किए जा चुके शरीफ की यह स्वीकारोक्ति पाकिस्तान के मुंह पर करारे तमाचे की तरह देखा जा रहा था। पाकिस्तान हमेशा से ही भारत में हो रहे आतंकी हमले में अपनी भूमिका को सिरे से खारिज करता रहा है।

अमेरिका ने बंद की थी वित्‍तीय सहायता

आतंकवादी संगठनों को पाकिस्तान द्वारा मिलने वाले समर्थन की वजह से ही अमेरिका ने पाक को दी जाने वाली 35 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता बंद कर दी थी। पाक बार-बार कहता रहा है कि वह अपने देश की सरजमीं का इस्तेमाल आंतक के लिए ना होने दे और उनपर कड़ी कार्रवाई करे। हालांकि, पाक हमेशा से ही आतंकियों को सपोर्ट करने की बात से इंकार करता रहा है।

कुछ दिनों पहले ही जांच एजेंसी ने खुलासा किया था कि हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद शाहिद यूसुफ अमेरिका से ऑनलाइन फंडिंग के जरिए पैसा इकट्ठा कर उसका आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल करता था।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...