Home International News America Issues New Travel Advisory For Countries

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

अमेरिका की नई एडवाइजरी, भारत में यात्रा करते समय रहें सावधान

International | 11-Jan-2018 11:45:29 | Posted by - Admin
   
America Issues New Travel Advisory For Countries

दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल डेस्‍क।

 

बुधवार को यूएस (अमेरिका) ने अपने नागरिकों के लिए नई यात्रा एडवाइजरी जारी की है जिसमें भारत का नाम भी शामिल किया गया है। भारत को दूसरे और पाकिस्तान को तीसरे स्थान पर रखा गया है। जबकि चौथे स्थान पर अफगानिस्तान जैसे देश हैं।

एडवाइजरी जारी करते हुए ये कहा गया है भारत में यात्रा करते समय थोड़ा सावधानी रखना है, जबकि पाकिस्तान जाने के बारे में दोबारा सोचने की सलाह दी गई है। वहीं अफगानिस्तान जैसे देश के लिए यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

 

 

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हर देश की अपनी यात्रा एडवाइजरी होती है जोकि पुराने नियमों से बदली जाती है। इस तरह के बदलावों से यूएस नागरिकों को दुनिया भर के देशों के बारे में जानकारी दी जाती है जिससे वह अपनी सुरक्षा को देखते हुए यात्रा करें।

 

भारत को अपनी एडवाइजरी में दूसरे नंबर पर रखने के मामले में यूएस विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत में अपराध और आतंकवाद बहुत ज्यादा है। एडवाइजरी में कहा गया है कि अमेरिकी नागरिकों को जम्मू-कश्मीर की यात्रा नहीं करनी है।

 

एडवाइजरी के मुताबिक यूएस नागरिकों को भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के 10 मील के क्षेत्र में नहीं जाना है। क्योंकि वहां दोनों देशों की सेनाओं के बीच गतिरोध रहता है। यूएस विदेश मंत्रालय ने साफ किया कि वह हर देश के लिए अलग से एडवाइजरी जारी करेगा जिसमें स्पेशल लोकेशन्स के लिए अलग से बताया जायेगा।

 

न्यू इंडिया ट्रैवल एडवाइजरी में कहा गया है कि भारतीय अधिकारियों की रिपोर्ट में पता चला है कि  भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला अपराध 'रेप' है। पूर्वी क्षेत्र में आतंकवाद फैला हुआ है। आतंकवादी बिना किसी चेतावनी के हमला कर सकते हैं और टूरिस्ट को निशाना बना सकते हैं।

 

 

वहीं पाकिस्तान पर जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि अगर आप पाकिस्तान जाना चाहते हैं तो एक बार फिर से विचार कर लें। पाकिस्तान में सबसे ज्यादा आतंकवाद फैला हुआ है। यूएस नागरिकों को बलूचिस्तान जाने के लिए भी मना किया गया है।

 

नागरिकों से कहा गया कि वह पाक अधिकृत कश्मीर में भी न जाएं क्योंकि यह सेंसटिव एरिया है जहां अक्सर गोलीबारी होती रहती है। पिछले छह महीने में पाकिस्तान में 40 आतंकी हमले हुए हैं जिसमें 225 लोगों की मौत हुई और 475 घायल हुए। इनमें बहुत से हमले बलूचिस्तान, केपीके और फाटा में हुए।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news