Anushka Sharma Banarsi Saree Look Goes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

बेसिक शिक्षा विभाग ने प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त सहायक अध्यापकों के सभी पद भरने के लिए तैयारी शुरू की है। इसके लिए इसी वर्ष नवंबर तक फिर से 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती की जाएगी। उससे पहले अगस्त-सितंबर के बीच में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2018 के आयोजन का भी प्रस्ताव है।

ज्ञात हो कि 25 जुलाई, 2017 को 1.37 लाख शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक पद पर समायोजन रद्द होने के बाद विभाग ने 15 अक्तूबर, 2017 को टीईटी आयोजित कराई और नवंबर में 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती परीक्षा का विज्ञापन जारी कर दिया। इस पहले चरण में 50 प्रतिशत अध्यापकों की भर्ती होने के बाद भी 68,500 पद रिक्त रहेंगे।

इसी को ध्यान में रहते हुए विभाग ने शिक्षामित्रों की समस्या के समाधान व शिक्षक भर्ती के लिए अगस्त-सितंबर के बीच फिर से टीईटी कराने की तैयारी की है। टीईटी का परिणाम जारी करने के बाद नवंबर तक शेष रिक्त 68,500 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा का विज्ञापन जारी करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

अधिकारियों का मानना है कि मार्च 2019 तक विभाग में सहायक अध्यापकों के सभी रिक्त पद भर दिए जाएंगे। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा, राजप्रताप सिंह ने कहा कि अगस्त-सितंबर तक टीईटी कराने की योजना है, उसके बाद फिर से सहायक अध्यापकों की भर्ती की जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement