Home International News 11 Princes Arrested In Saudi Arabia For Protesting

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- नहीं होगी सीबीआई जांच

जज लोया मौत केसः SC ने कहा- जजों के बयान पर शक की वजह नहीं

दिल्ली पुलिस पीसीआर पर तैनात एएसआई धर्मबीर ने खुद को गोली मारी

दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात

बिहार: पटना के एटीएम में कैश ना होने से स्थानीय लोग परेशान

सऊदी अरब: शाही महल के सामने प्रदर्शन कर रहे 11 प्रिंस गिरफ्तार

International | 07-Jan-2018 17:05:36 | Posted by - Admin
   
11 Princes Arrested in Saudi Arabia for Protesting

दि राइजिंग न्‍यूज

रियाद।

 

सऊदी अरब में शाही महल के बाहर प्रदर्शन करने वाले 11 राजकुमारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये राजकुमार शाही ख़ानदानों के बिजली और पानी के बिलों के सरकारी खजाने से भुगतान पर रोक का विरोध कर रहे थे। अब इनके खिलाफ मुकद्दमा चलाया जाएगा।

सरकारी वेबसाइट ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि शाही परिवार की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले नेशनल गार्ड की एक इकाई को इन राजकुमारों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया।

 

 

गिरफ़्तार राजकुमारों के नाम अभी सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। सऊदी अरब सरकार ने सार्वजनिक ख़र्चों में कटौती करते हुए फैसला लिया है कि शाही परिवार से जुड़े लोग अब अपने बिल ख़ुद चुकाएंगे। इसी फैसले के तहत सऊदी सरकार ने शाही परिवारों की कई तरह की सरकारी सब्सिडी भी बंद कर दी हैं। राजकुमारों के प्रदर्शन के बारे में सबसे पहले ख़बर एक सऊदी वेबसाइट पर प्रकाशित की गई थी।

 

 

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक सऊदी अरब के महाअभियोजक ने एक बयान जारी कर राजकुमारों की गिरफ़्तारी की पुष्टि की है। इन राजकुमारों को एक अति सुरक्षित जेल में रखा गया है। इस जेल में अपराधियों, चरमपंथियों और अलकायदा के आतंकवादियों को रखा जाता है। महाभियोजक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि देश में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

 

 

बीते साल नवंबर में सऊदी अरब में भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ की गई कार्रवाई में दर्जनों राजकुमारों को गिरफ़्तार किया गया था। इनमें कुछ पूर्व मंत्री भी शामिल थे। सऊदी अरब के शाही परिवार में हज़ारों लोग हैं लेकिन धन और सामाजिक प्रतिष्ठा के मामले में शाही परिवार में ग़ैर बराबरी है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news