Priyanka Chopra Shares Her Experience of Health Issues

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अमेरिका के पूर्वी तट के इलाकों में करीब एक हफ्ते में दूसरी बार बर्फीले तूफान ने कहर ढाया है। मौसम में ये बदलाव नॉरीस्टर तूफान की वजह से आया है। एहतियात के तौर पर इलाके में 2600 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। अकेले न्यूयॉर्क में ही 1900 फ्लाइट्स कैंसिल की गई हैं। इस इलाके में पिछले हफ्ते भी बर्फीला तूफान आया था। तब 5000 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गई थीं।

 

बिजली सप्लाई ठप, पांच करोड़ लोग प्रभावित

न्यूज एजेंसी ने एनबीसी न्यूज के हवाले से बताया कि इलाके में बिजली कड़कने के साथ बर्फबारी हुई है। इसे थंडरस्नो कहा जाता है। फिलाडेल्फिया से न्यूयॉर्क तक बिजली की सप्लाई ठप हो गई है। इससे करीब पांच करोड़ लोग प्रभावित हुए। ये लोग पिछले बर्फीले तूफान से बिगड़े हालात से ही उबरने की कोशिशों में लगे थे। रिपोर्ट में बताया गया कि न्यू जर्सी में मिडिल स्कूल की एक टीचर पर बिजली गिरी, लेकिन उनकी जान बच गई।

बर्फीले तूफान की वॉर्निंग

अफसरों ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। नेशनल वेदर सर्विस ने फिलाडेल्फिया खासतौर पर न्यू इंग्लैंड इलाके में गुरुवार को भी बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की है। अनुमान है कि पेंसिल्वेनिया, न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क में एक फीट तक बर्फ गिर सकती है।

 

न्यूयॉर्क में एक फीट बर्फबारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क सिटी में 8-12 इंच तक बर्फबारी हुई है। बोस्टन, फिलाडेल्फिया, न्यूयॉर्क और न्यू जर्स के नेवार्क में 2600 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। एमट्रैक रेल सिस्टम ने वॉशिंगटन से बोस्टन के बीच चलने वाली कई ट्रेन रद्द कर दी हैं।

सात लोगों की हुई थी मौत

अमेरिका के पूर्वी तटीय इलाके में 3 मार्च के बाद दूसरी बार ऐसा बर्फीला तूफान आया है। जिसके बाद लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह से वर्जीनिया, न्यूयॉर्क, मैरीलैंड, पेंसिलवेनिया और कनेक्टिकट में कम से कम 7 लोगों की जान जा चुकी है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement