Satyamev Jayate Box Office Collection In Weekends

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

आतंकी संगठन आइएसआइएस का गढ़ बन चुका सीरिया इस वक्त दुनिया के शक्तिशाली देशों के लिए जंग का मैदान बन चुका है। आइएसआइएस को नेस्तनाबूद कर देने के नाम पर दुनिया के कई बड़े देश वहां अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने में जुटे हैं। गुरुवार तड़के सीरिया एक बार फिर जंग का मैदान बना।  ईरानी सेना ने इजरायल नियंत्रित क्षेत्र गोलान हाइट्स में 20 रॉकेट दागे हैं।

 

मिलिट्री प्रवक्ता ने बताया है कि ईरानी सुरक्षाबलों ने सीरिया बॉर्डर पर उसके सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन ने बताया कि इजरायल ने भी पलटवार किया है। इजरायली आर्मी ने सारी रात सीरिया में मौजूद दर्जनों ईरानी सैन्य लक्ष्यों को साधा है लेकिन उन्होंने हमले की जानकारी मुहैया नहीं कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह तय है कि ईरान ने पहली बार रॉकेट से हमला किया है।

 

बता दें कि यह हमला इजरायल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू के रूस दौरे के बीच हुआ है। बेंजामिन नेतन्याहू ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के बाद कहा कि इजरायल को ईरान से अपनी सुरक्षा करने का पूरा हक है।

 

इजरायल मिलिट्री ने अपने बयान में कहा है कि ईरान सीरिया पर हमले कर रहा है। वहीं, सीरिया का दावा है कि राजधानी दमिश्क के पास इजरायल ने अटैक किया है। सीरिया की न्यूज एजेंसी का कहना  है कि दमिश्क की बाहरी सीमा पर हुए एक इजरायली हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। इसमें असद समर्थक गैर-सीरियाई लड़ाकों सहित आठ ईरानी नागरिक शामिल हैं। न्यूज एजेंसी ने यह भी दावा किया है कि सीरिया ने अपने बचाव में हवाई फायर किए हैं जिसके जरिए इजरायल की ओर से दागी गई दो मिसाइलों को विमान रोधी सुरक्षा सिस्टम से मार गिराया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll