Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) का सरगना अबु बकर अल बगदादी पिछले साल मई में एक हवाई हमले में घायल हो गया था। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इसके चलते उसे पांच महीने तक आतंकी गुट पर अपना नियंत्रण छोड़ना पड़ा था। सीएनएन ने कई अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से बताया कि मिसाइल हमले के वक्त दुनिया का सबसे मोस्ट वांटेड आतंकी सीरिया में रक्का के पास मौजूद था।

पिछले साल मई में सीरिया के रक्का के पास था मौजूद

अमेरिकी खुफिया अधिकारियों का यह आकलन उत्तरी सीरिया में आईएस कैदियों और शरणार्थियों की रिपोर्ट पर आधारित है। ये रिपोर्ट हवाई हमले के कई महीनों बाद सामने आई हैं। हालांकि बगदादी की चोटें जानलेवा नहीं थी लेकिन वह गुट के रोजाना के ऑपरेशनों की निगरानी रखने के काबिल नहीं था।

इसी समय आइएस ने इराक के मोसुल शहर पर अपना कब्जा गंवा दिया और संगठन की राजधानी कहे जाने वाले रक्का को अमेरिकी समर्थक सेनाओं ने घेर लिया था। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमले का निशाना बगदादी था या फिर हमले की चपेट में आ गया। इससे पहले भी कई बार बगदादी के मारे जाने या घायल होने की खबरें आती रही हैं लेकिन इनकी कभी पुष्टि नहीं हो सकी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement