Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्यूज़

इंटरनेशनल डेस्क।

 

अफगानिस्तान की सुरक्षा एजेंसी और यूएस मिलिट्री द्वारा किए गए एक ज्वॉइंट ऑपरेशन में अलकायदा का आतंकी उमर बिन खेताब मारा गया है। उमर बिन खेताब को भारतीय उपमहाद्वीप का दूसरे नंबर का कमांडर माना जाता था।

 

उमर बिन खेताब के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है, लेकिन बताया जा रहा है कि 2001 के बाद जितने भी आतंकी मार गिराए गए उसमें यह सबसे सीनियर है। नाटो सेना द्वारा  जारी सूचना के मुताबिक, वह भारी भरकम हथियार और विस्फोटकों को हैंडल करने में माहिर था और आतंकियों को रात में हमला करने की ट्रेनिंग देता था।

उमर बिन खेताब को उमर मंसूर के नाम से भी जाना जाता था। पाकिस्तान में जन्मे उमर की उम्र चालिस के करीब थी। उसे घांजी प्रांत के गिलन जिले में मारा गया है।

 

इस ऑपरेशन में उमर के साथ अलकायदा के 80 और आतंकी मारे गए हैं, जिसमें तीन और प्रमुख आतंकी शामिल हैं। कासिम, हसन हमजा और जुनैद नाम के वे आतंकी पंजाबी तालीबान के प्रमुख थे। बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों से गजनी, पटिका और जाबुल प्रांत में सेना और एयरफोर्स कार्रवाई कर रही है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll