Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

देहरादून।

 

उत्तराखंड के जिला मुख्यालय पौड़ी से सटे एक गांव में दिन दहाड़े गुलदार का शावक घुस गया। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गुलदार के शावक को रेस्क्यू किया। गांव में शावक के घुसने से डर का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में कई दिनों से एक गुलदार दो शावकों के साथ देखा जा रहा है।

ग्रामीणों ने गुलदार व उसके दूसरे शावक को पकड़कर जंगल में छोड़े जाने की मांग की। वहीं वन विभाग की टीम ने पकड़े गए गुलदार के शावक को जंगल में छोड़ दिया। बुधवार को मुख्यालय से सटे च्वींचा गांव में आशा देवी के घर में गुलदार का शावक आ धमका। घर के बगल में उनके नए भवन का निर्माण चल रहा था। घर के सभी लोग निर्माणाधीन भवन के पास थे। आशा देवी ने बहू रुचि देवी को चाय बनाने के लिए घर भेजा। रुचि जैसे किचन में घुसती, उससे पहले ही उसकी नजर रसोईघर में दुबके गुलदार के शावक पर पड़ गई। रुचि ने रसोईघर का दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद गुलदार के शावक के घर में घुसने की सूचना वन विभाग को दी गई।

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गुलदार के शावक को पकड़ लिया। जिसमें एक वन कर्मी का हाथ जख्मी भी हो गया। ग्रामीण रविंद्र सिंह व संजय सिंह ने बताया कि गांव में कई दिनों से एक गुलदार दो शावकों के साथ देखा जा रहा है। जिनमें एक शावक दिन दहाड़े ही गांव में घुस गया। उन्होंने गुलदार व उसके दूसरे शावक को भी पकड़कर दूर जंगल में छोड़े जाने की मांग की। डीएफओ गढ़वाल वन प्रभाग लक्ष्मण सिंह रावत ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने गुलदार के शावक को रेस्क्यू कर लिया है। उन्होंने बताया कि मेडिकल के बाद शावक को जंगल में छोड़ दिया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement