• राहुल गांधी कल जाएंगे सहारनपुर पीडि़तों से मिलने
  • कल घोषित हो सकते हें सीबीएसई के 12वीं के नतीजे
  • सहारनपुर हिंसा: गृह सचिव ने लोगों के घर-घर जाकर माफी मांगी
  • पीएम मोदी ने आज देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन किया
  • बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: आडवाणी समेत 6 नेताओं को CBI कोर्ट ने किया तलब
  • सहारनपुर में हिंसा के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा पर भी बैन
  • मोदी सरकार के 3 साल के जश्न में सहयोगी मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं- सूत्र
  • मैसूर ब्लास्ट केस में NIA ने फाइल की चार्जशीट

Share On

Home | 12-Jan-2017 04:06:31 PM
जवान ने चलाई गोली, चार साथियों की मौत



 

दि राइजिंग न्‍यूज

12 जनवरी, औरंगाबाद।

बिहार के औरंगाबाद जिले स्थित नबीनगर पॉवर जेनेरेटिंग कंपनी में सुरक्षा के लिए तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान बलबीर कुमार ने विवाद के दौरान अपने साथियों पर गोलीबारी कर दी, जिसमें चार जवानों की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी की यह घटना दोपहर 1:30 बजे के करीब हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन चारों जवानों की बलबीर के साथ सोने की व्यवस्था को लेकर झगड़ा हो गया, जिसके बाद उसने साथी पर गोलियां दाग दी। बलबीर इस झगड़े के दौरान इतने गुस्से में था, उसने अपने इनसास राइफल से कुल 32 राउंड गोलियां दागी, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल अमरनाथ मिश्रा और बच्चा शर्मा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि हेडकॉस्टेबल अरविंद कुमार और एएसआई गौरीशंकर राम को रोहतास जिला स्थित नारायण मेडिकल कॅालेज अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

वहीं पुलिस अधीक्षक (एसपी) सत्यप्रकाश ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि गोलीबारी करने वाले जवान बलबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि यूपी के अलीगढ़ के निवासी बलबीर ने छुटटी पर जाने के लिए आवेदन दिया था और उन्हें छुट्टी नहीं मिल पाई। इसी बात पर दूसरे जवानों ने उन पर तंज कसा, जिसके बाद उन्होंने गुस्से में आकर गोलीबारी कर दी।

बता दें कि अद्धसैनिक बलों के जवानों में तनाव की स्थिति कोई नई बात नहीं। इससे पहले गुरुवार को एक सीआरपीएफ जवान का वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में उसने सीआरपीएफ के जवानों की अनदेखी का आरोप लगाया है और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस समस्या का हल निकालने की अपील की है। हालांकि इस वीडियो पर सीआरपीएफ के डीडी दुर्गा प्रसाद ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि जवान के मु्द्दों पर बात हो चुकी है और उन्हें सातवें वेतन आयोग के सामने रखा जा चुका है।

आपको याद दिला दें कि अभी कुछ दिन पूर्व ही बीएसएफ के एक जवान ने वीडियो जारी करके बॉर्डर पोस्ट पर घटिया खाना परोसे जाने और अफसरों के भ्रष्टाचार का खुलासा किया था।

 

 

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 


 



   Photo Gallery   (Show All)
"जब सांझ ढले तब दिन ढल जाये"  । फोटो - कुलदीप सिंह
"जब सांझ ढले तब दिन ढल जाये" । फोटो - कुलदीप सिंह

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें