• दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के फर्जी डिग्री का मामला
  • अशोक सिंह हत्या कांड में पूर्व RJD सांसद प्रभुनाथ को आजीवन कारावास
  • मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन में राजनेताओं ने चुनाव अभियान बंद किया
  • आज शाम पांच बजे होगी उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक
  • पीएम मोदी ने मैनचेस्टर हमले की निंदा की

Share On

Lucknow | 10-Jan-2017 05:54:27 PM
सुरक्षा को दरकिनार कर बैंक भेजा जा रहा कैश

  • निगोहा पुलिस ने जब्‍त किए 1.60 करोड़ रुपये
  • आयकर जांच में जुटा, आयोग को जाएगी रिपोर्ट



 

दि राइजिंग न्‍यूज

10 जनवरी, लखनऊ।


निगोहा पुलिस ने सोमवार की देर रात वाहन चेकिंग के दौरान कार से जा रहे एक करोड़ साठ लाख रुपये को जब्‍त कर लिया। पूछताछ पर पता चला कि यह कैश रायबरेली के इंडियन बैंक जा रहा था। हालांकि देर रात बिना सुरक्षा गार्ड जा रहा कैश क्‍यों और कैसे जा रहा था इसकी पुलिस और आयकर टीम जांच कर रही है। बैंक की यह लापरवाही की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी।


आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर देर रात डेढ़ बजे निगोहा टोल प्‍लाजा के पास पुलिस ने गश्‍त लगा रखी थी। इस दौरान सघन तलाशी अभियान में एक कार से भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया। जो एक करोड़ साठ लाख रुपये था। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि यह कैश रजनीखंड स्थित बैंक के चेस्‍ट से ले‍कर रायबरेली के इंडियन बैंक जा रहा था। मौके पर आयकर विभाग की टीम पहुंची और पूछताछ करनी शुरू की। पूरे मामले में बैंक की गलती सामने आ रही है। इसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी।


देर रात इतनी बड़ी रकम सामान्‍य सी कार से क्‍यों जा रही थी इसमें ना तो कोई सुरक्षाकर्मी था और ना ही बैंक से अधिकृत कोई व्‍यक्ति। इतना ही नहीं रजनीखंड से यदि रुपया गया भी तो निगोहा पहुंचने में डेढ़ बज गया क्‍योंकि गाइड लाइन के अनुसार कैश सुबह दस से शाम पांच बजे के बीच ही भेजा जाता है। अब ऐसी स्थिति में इतनी रात तक बिना सुरक्षाकर्मी के कैश कहां पर रुका रहा। मंगलवार को पुलिस के अनुसार कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। इसकी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी।


नहीं सीख रहे बैंक

पिछले वर्ष 15 दिसंबर को महानगर के गोल मार्केट स्थित बैंक ऑफ इंडिया से एक करोड़ दस लाख रुपया गायब हो गया था। यहां पर भी बैंक की लापरवाही उजागर हुई थी। जिस वैन से कैश आया था वह पूरी तरह से असुरक्षित थी। इस दौरान गार्ड और ड्राइवर भी वैन में रखे कैश के प्रति जरा भी सावधान नहीं थे। इसके बाद निगोंहा में कैश मिलना यह बताने के लिए पर्याप्‍त है कि घटना के बाद भी बैंक कुछ भी सीखने को तैयार नहीं हैं।

 

कार से मिला कैश एक करोड़ साठ लाख रुपया है। इसे इंडियन बैंक रायबरेली का बताया जा रहा है। आयकर की टीम इसकी जांच कर रही हैं। जांच के बाद बैंक की लापरवाही समेत सभी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी। जो भी आदेश मिलेगे उसी के अनुसार कार्यवाई की होगी।

नवीन सिंह

क्षेत्राधिकारी मोहनलालगंज

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 


 

https://gcchr.com/


   Photo Gallery   (Show All)
मौसम ने बदली करवट............दिन में ही हो गई शाम कुछ इस तरह रहा शहर का नजारा । फोटो - कुलदीप सिंह
मौसम ने बदली करवट............दिन में ही हो गई शाम कुछ इस तरह रहा शहर का नजारा । फोटो - कुलदीप सिंह

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें