• राहुल गांधी कल जाएंगे सहारनपुर पीडि़तों से मिलने
  • कल घोषित हो सकते हें सीबीएसई के 12वीं के नतीजे
  • सहारनपुर हिंसा: गृह सचिव ने लोगों के घर-घर जाकर माफी मांगी
  • पीएम मोदी ने आज देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन किया
  • बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: आडवाणी समेत 6 नेताओं को CBI कोर्ट ने किया तलब
  • सहारनपुर में हिंसा के बाद धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा पर भी बैन
  • मोदी सरकार के 3 साल के जश्न में सहयोगी मुख्यमंत्रियों को न्योता नहीं- सूत्र
  • मैसूर ब्लास्ट केस में NIA ने फाइल की चार्जशीट

Share On

Sports | 10-Jan-2017 12:53:33 PM
गीता-साक्षी के बीच नहीं होगा महादंगल



 

दि राइजिंग न्‍यूज

10 जनवरी, नई दिल्ली। 

प्रो रेसलिंग लीग के फैंस के लिए बुरी खबर है। अब गीता और साक्षी मलिक के बीच महादंगल नहीं होगा, क्योंकि गीता और उनकी बहन बबीता फोगाट प्रो रेसलिंग से हट गईं हैं। इन्होंने हटने का कारण चोट लगना बताया है। फोगाट बहनों बनी दंगल फिल्म के सुपरहिट होने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि प्रो-कुश्ती में इनका जौहर देखने को मिलेगा, लेकिन ऐसा हो सका। बबीता की जगह पिंकी और गीता की जगह मनीष टीम में शामिल की गईं हैं।


दोनों ही यूपी की टीम में हैं

गीता और बबीता प्रो लीग की यूपी दंगल की टीम का हिस्सा थीं गीता और बबीता को लीग में 16-16 लाख रुपए की कीमत मिली थी। इन दोनों फोगाट बहनों को आमिर खान की दंगल से रातों रात नई शोहरत मिल गई थी लेकिन प्रो लीग में दोनों बहनें निराश कर गई। गीता तो एक भी मुकाबला नहीं लड़ पाई जबकि बबीता को एक मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। फोगाट बहनों में से रितु फोगाट आैर संगीता फोगाट फिलहाल प्रो-कुश्ती में खेल रही है लेकिन अभी तक उनका कमाल देखने को नहीं मिला है।


साक्षी-गीता की भिड़ंत का था इंतजार

58 किग्रा वर्ग में उम्मीद की जा रही थी कि गीता और ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। लेकिन यह मुकाबला परवान ही नहीं चढ़ पाया। यूपी दंगल का पहला मुकाबला गत उपविजेता हरियाणा हैमर्स से था। लेकिन यूपी ने 58 किग्रा वर्ग में ओलिंपिक कांस्य विजेता टयूनीशिया की मारवा अमरी के मैच को ब्लॉक कर दिया जिससे गीता मैट पर ही नहीं उतर पाई। यूपी की दूसरी भिड़ंत गत चैंपियन मुंबई महारथी से थी। इस मुकाबले से गीता ने खुद को अलग रखा और उनकी जगह मनीषा ने यह मुकाबला खेला। गीता इस तरह लीग में बिना मैट पर उतरे बाहर हो गई।


सोफिया से हारीं बबीता

गीता की बहन बबीता भी दंगल का मुख्य आकर्षण थीं। उन्हें 53 किग्रा वर्ग में हरियाणा की सोफिया मैटसन से खेलने का मौका मिला लेकिन सोफिया ने बबीता को मात्र 46 सेकंड में चित कर दिया। बबीता का इसके बाद मुंबई के खिलाफ मैच ब्लॉक रहा और वह कुल एक मैच खेलकर प्रो लीग से बाहर हो गई।

 

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 


 



   Photo Gallery   (Show All)
"जब सांझ ढले तब दिन ढल जाये"  । फोटो - कुलदीप सिंह
"जब सांझ ढले तब दिन ढल जाये" । फोटो - कुलदीप सिंह

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें