• पंजाब के पूर्व डीजीपी केपीएस गिल का दिल्‍ली के अस्‍पताल में निधन
  • उरी में भारतीय सेना पर हमले की कोशिश नाकाम, मारे गए पाक की BAT के दौ सैनिक
  • ईवीएम चुनौती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन
  • झारखंड के डुमरी बिहार स्‍टेशन पर नक्‍सलियों का हमला, मालगाड़ी के इंजन में लगाई आग
  • शेयर बाजार की नई ऊंचाई, सेंसेक्‍स पहली बार पहुंचा 31,000 के पार
  • चीन सीमा के पास मिला तीन दिन से लापता सुखोई-30 का मल‍बा, पायलेट का पता नहीं
  • जेवर हाइवे गैंगरेप: पीडि़ता ने बदला अपना बयान
  • राहुल गांधी कल जाएंगे सहारनपुर पीडि़तों से मिलने
  • कल घोषित हो सकते हैं सीबीएसई के 12वीं के नतीजे
  • सहारनपुर हिंसा: गृह सचिव ने लोगों के घर-घर जाकर माफी मांगी
  • पीएम मोदी ने आज देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन किया
  • बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: आडवाणी समेत 6 नेताओं को CBI कोर्ट ने किया तलब

Share On

UP | 9-Jan-2017 05:47:19 PM
यूपी में किसी की दखलअंदाजी नहीं सहूंगा

  • चुनाव में पार्टी कम से कम 275 सीटें जीतेगी
  • बंद कमरे में मोदी ने कहा मैं कर रहा हूं प्रचार का नेतृत्‍व




 


दि राइजिंग न्‍यूज

अरुण त्रिपाठी

09 जनवरी, नई दिल्‍ली।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पार्टी के नेताओं से दो टूक कह दिया है कि उत्‍तर प्रदेश के चुनावों में किसी की दखलंदाजी उनको मंजूर नहीं है। पीएम मोदी ने साफ कहा कि प्रदेश में चुनाव प्रचारका नेतृत्‍व मैं कर रहा हूं। पार्टी यूपी में कम से कम 275 सीटें जीतने जा रही है। प्रधानमंत्री ने साफ शब्‍दों में कहा कि उनको पता है। मोदी ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से सख्त लहजे में कहा कि चुनाव में रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए दबाव न बनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छह-सात जनवरी को नई दिल्‍ली में हुई भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उत्‍तर प्रदेश चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा किया है। खबर के अनुसार, बंद दरवाजों के पीछे हुई बैठक में मोदी ने भाजपा सहयोगियों से कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी कम से कम 275 सीटें जीतेंगी। यूपी में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं।

पूर्व भाजपा अध्‍यक्षों, मुख्‍यमंत्रियों और करीब 350 पार्टी सदस्‍यों के साथ बैठक में पीएम ने कहा कि यूपी के लोगों ने खुले दिल से उनके नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है, जो कि चुनाव में वोटों के रूप में फलीभूत होगा। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने यह साफ कर दिया कि खुद वह यूपी में बीजेपी के जारी प्रचार की निगरानी कर रहे हैं और इस संबंध में किसी की दखलअंदाजी बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। मोदी ने यह भी कहा कि उन्‍हें पता है कि पार्टी के लिए सबसे अच्‍छा क्‍या है।

केंद्रीय तकनीकी मंत्री रविशंकर प्रसाद राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी के भाषण के बारे में मीडिया को जानकारी दी थी। हालांकि बंद दरवाजे के पीछे हुई बैठक के बारे में किसी को खबर नहीं थी। तब प्रसाद ने कहा, ”प्रधानमंत्री ने कहा, भाजपा के कार्यकर्ता हवा में बहते नहीं हवा का रुख मोड़ने की शक्ति रखते हैं। गरीब और गरीबी हमारे लिए चुनाव जीतने का माध्यम नहीं है, गरीब की सेवा प्रभु की सेवा समान है। हम इन्‍हें सिर्फ वोट बैंक के चश्‍मे से नहीं देखते।

मोदी ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से सख्त लहजे में कहा कि चुनाव में रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए दबाव न बनाएं। दूसरे, राजनीतिक दलों की फंडिंग में शुचिता आनी चाहिए। इसकी शुरुआत भारतीय जनता पार्टी करे और चुनावी चंदे में पारदर्शिता को लेकर सक्रिय हो जाए।

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में कई बड़े नेताओं के अपने रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए संघ के पदाधिकारियों से पैरवी कराने की खबरें आई थीं। मोदी ने कहा, ”चुनाव में अपने रिश्तेदारों, भाई, भतीजों, बेटे, बेटियों को टिकट देने के लिए दवाब नहीं बनाएं। संगठन को उचित लगेगा तो टिकट दिया जाएगा। सभी को चुनाव में मिलकर काम करना है और सभी पांच राज्यों में जीत पक्की है।

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 


 



   Photo Gallery   (Show All)
सत्र के पहले दिन कांग्रेसी विधायक अजय कुमार नमन करते नजर आए तो प्रधानमंत्री की याद ताजा हो गई, वहीं बीजेपी विधायक ब्रजेश पाठक महज नकल करने में मगन दिखे। फोटो -गौरव
सत्र के पहले दिन कांग्रेसी विधायक अजय कुमार नमन करते नजर आए तो प्रधानमंत्री की याद ताजा हो गई, वहीं बीजेपी विधायक ब्रजेश पाठक महज नकल करने में मगन दिखे। फोटो -गौरव

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें