• दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के फर्जी डिग्री का मामला
  • अशोक सिंह हत्या कांड में पूर्व RJD सांसद प्रभुनाथ को आजीवन कारावास
  • मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन में राजनेताओं ने चुनाव अभियान बंद किया
  • आज शाम पांच बजे होगी उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक
  • पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट ने मैनचेस्टर हमले के पीड़ितों के प्रति दुख जताया
  • पीएम मोदी ने मैनचेस्टर हमले की निंदा की
  • ब्रिटेन के मैनचेस्टर में धमाका, 20 लोगों की मौत की आशंका
  • टैंकर घोटाले में कपिल मिश्रा से आज पूछताछ कर सकता है एंटी-करप्शन ब्यूरो
  • आज सहारनपुर में जातीय हिंसा से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी मायावती

Share On

Sports | 7-Jan-2017 08:33:20 PM
“धोनी ने मुझे ड्रॉप होने से बचाया”



 दि राइजिंग न्‍यूज

07 जनवरी, नई दिल्ली। 

विराट कोहली के लिए महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ लीडर ही नहीं हैं, बल्कि उन्होंने कई बार इस स्टार क्रिकेटर को टीम से ड्रॉप होने से भी बचाया है। यह बात धोनी के बाद ODI और T20 का कैप्टन बने विराट ने कही। उन्होंने कहा, धोनी ने मुझे खूब मौके भी दिए। बता दें कि 2008 में श्रीलंका में डेब्यू करने के बाद कोहली ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट मैच धोनी की कैप्टेंसी में खेला था।

टेस्ट हो या वन-डे क्रिकेट, शुरुआती दिनों में कोहली में कंसिस्टेंसी आज की तुलना में काफी कम थी। टीम में कोहली की पोजिशन को लेकर सस्पेंस बना रहता था, लेकिन धोनी को उनके टैलेंट और एबिलिटीज पर पूरा भरोसा था। कोहली ने कहा, धोनी हमेशा ही वो इंसान रहेंगे, जिन्होंने शुरुआत में मुझे गाइड किया और हमेशा मौके दिए। उन्होंने मुझे पूरा वक्त और मौका दिया, ताकि मैं क्रिकेटर के तौर पर बढ़ सकूं। उन्होंने कई बार मुझे टीम से ड्रॉप होने से भी बचाया।


धोनी की जगह लेना बड़ी चुनौती है


तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कैप्टन विराट ने bcci.tv पर कहा कि धोनी की जगह लेना एक बड़ी चुनौती है। विराट ने कहा, ये एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आप धोनी का नाम लेते हैं तो आपके दिमाग में पहला शब्द गूंजता है कैप्टन। आप धोनी को किसी और तरीके से नहीं देख सकते हैं। मेरे लिए वो हमेशा ही मेरे कैप्टन रहेंगे।


15 जनवरी से होगी परीक्षा


धोनी ने बुधवार को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कैप्टेंसी ना करने का फैसला लिया था। अब कोहली टीम इंडिया को हर फॉर्मेट में लीड कर रहे हैं। लिमिटडेट ओवर में उनके सामने 15 जनवरी से इंग्लैंड की टीम चुनौती पेश करेगी। इस सीरीज में तीन वन-डे और तीन टी-20 मैच खेले जाने हैं।


विराट का मेंटर बनने को धोनी तैयार


लिमिटेड ओवर में कैप्टेंसी छोड़ने के बाद धोनी ने कहा था कि मैं विराट का मेंटर बनने को राजी हूं। कहा जा रहा है कि 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के नजरिए से धोनी ने ये बड़ा फैसला लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कैप्टेंसी छोड़ने से पहले धोनी ने चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद और BCCI सीईओ राहुल जौहरी से भी बात की। धोनी ने उनसे कहा था कि वो टीम में बदलाव के लिए तैयार हैं और वर्ल्डकप के लिए कोहली को तैयार करेंगे। धोनी ने तीनों फॉर्मेट में एक ही कैप्टन होने की बात को सपोर्ट किया और कहा कि अब क्रिकेट कोहली के इर्द-गिर्द घूमती है।

 

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 


 



   Photo Gallery   (Show All)
मौसम ने बदली करवट............दिन में ही हो गई शाम कुछ इस तरह रहा शहर का नजारा । फोटो - कुलदीप सिंह
मौसम ने बदली करवट............दिन में ही हो गई शाम कुछ इस तरह रहा शहर का नजारा । फोटो - कुलदीप सिंह

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें