• दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के फर्जी डिग्री का मामला
  • अशोक सिंह हत्या कांड में पूर्व RJD सांसद प्रभुनाथ को आजीवन कारावास
  • मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन में राजनेताओं ने चुनाव अभियान बंद किया
  • आज शाम पांच बजे होगी उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक
  • पीएम मोदी ने मैनचेस्टर हमले की निंदा की

Share On

International | 7-Jan-2017 10:47:52 AM
फ्लोरिडा एयरपोर्ट पर फायरिंग: पांच की मौत



 

दि राइजिंग न्‍यूज

07 जनवरी, फ्लोरिडा।

अमेरिका के फ्लोरिडा फोर्ट लॉडरडेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गोलीबारी हुई। लॉ एन्फोर्समेंट डिपार्टमेंट के मुताबिक, अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। आठ लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने आरोपी को कस्टडी में ले लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर की पहचान एस्टबेन सेंटियागो (26) के तौर पर हुई है। फायरिंग का सामान उसके लगेज में ही था। इसके अलावा उसके पास मिलिट्री का आईडी कार्ड भी था। एस्टबेन को मेंटली डिस्टर्ब भी बताया जा रहा है। यह नेशनल गार्ड रह चुका है। जंग के वक्त इराक में तैनात था। 


घटना शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे (भारतीय वक्त के मुताबिक रात 11.30 बजे) हुई। एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक यह घटना टर्मिनल दो के बैगेज क्लेम एरिया में हुई। पुलिस ने एयरपोर्ट को खाली करा दिया।



हमलावर की फोटो


अमेरिका के फेडरल एविएशन के अधिकारियों ने इस एयरपोर्ट पर फ्लाइट की आवाजाही पर फिलहाल रोक लगा दी। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस गोलीबारी के पीछे सेंटियागो का क्या मकसद था। व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रेटरी एरी फ्लीशर ने ट्वीट किया, मैं अभी फोर्ट लॉडरडेल हवाई अड्डे पर हूं। कई गोलियां चलने की आवाजें सुनीं। लोग तेजी से भाग रहे हैं।


अलास्का से आया था फ्लोरिडा

लॉ एन्फोर्समेंट अफसरों के मुताबिक, सेंटियागो शुक्रवार को अलास्का से फ्लोरिडा आया था। जब वह एयरपोर्ट में पहुंचा तो उसने बैगेज क्लेम एरिया में अपने बैग से गन निकाली और फायरिंग शुरू कर दी। एक अन्य सूत्र के अनुसार, गन लोड करने के लिए वह बाथरूम गया था। वहां से आने के बाद उसने फायरिंग शुरू की।


2007 में ज्वाइन किया नेशनल गार्ड, 2014 में निकाला गया

सेंटियागो ने 2007 में प्यूर्तो रिको में नेशनल गार्ड ज्वाइन किया था। अलास्का आर्मी की स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, नेशनल गार्ड ज्वाइन करने से पहले वह आर्मी की रिजर्व फोर्स में था। 2010 में वह 10 महीनों के लिए इराक गया था। इराक में जंग के वक्त 2014 में उसे खराब परफॉर्मेंस के चलते बाहर कर दिया गया था।


बीमारी के कारण हॉस्पिटल में था भर्ती

अफसरों के मुताबिक, आरोपी कुछ महीने पहले एफबीआई के ऑफिस में गया था। एफबीआइ ऑफिस में सेंटियागो ने कहा था कि उसे लग रहा है कि कुछ आवाजें सुनाई दे रही है। लग रहा है कि कोई मुझे ज्वाइन करने के लिए कह रहा है। इसके बाद उसके दिमाग के चेकअप के लिए हॉस्पिटल भेज दिया था।

 

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 


 



   Photo Gallery   (Show All)
मौसम ने बदली करवट............दिन में ही हो गई शाम कुछ इस तरह रहा शहर का नजारा । फोटो - कुलदीप सिंह
मौसम ने बदली करवट............दिन में ही हो गई शाम कुछ इस तरह रहा शहर का नजारा । फोटो - कुलदीप सिंह

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें