• वसंतकुंज और मालवीय नगर बिना कागजात के रह रहे 20 विदेशी पकड़े गए
  • एवरेस्‍ट पर चढ़ने के बाद गायब भारतीय रवि कुमार मृत पाए गए
  • सिख विरोधी दंगा मामले में जगदीश टाइटलर ने लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट कराने से किया इंकार
  • मुंबईः कॉकपिट से धुआं निकलने के बाद एयर इंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित
  • लखनऊ: IAS अनुराग तिवारी की मौत के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR
  • कोयला घोटाला: पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 2 साल की सजा
  • PM मोदी की हत्या करने के लिए 50 करोड़ रुपये का ऑफर, विदेश से आई कॉल

Share On

Ladies Special | 25-Nov-2016 06:45:30 PM
परफेक्‍ट दुल्‍हन बनना है तो अपनाएं ये टिप्‍स



 

दि राइजिंग न्‍यूज

परफेक्‍ट ब्राइड इस नाम पर  सिर्फ एक्‍ट्रेस का ही नहीं बल्‍कि आपका भी अधिकार है। परफेक्‍ट  दुल्‍हन बनने के लिए मेकअप के साथ अपनी हैल्‍थ का भी खास ध्‍यान देने की जरूरत है। वैसे अक्‍सर देखा गया है कि शादी की तैयारियों के बीच लड़कियां अपनी डाइट और हेल्‍थ का पूरा ध्‍यान नहीं रख पातीं, जिसका नतीजा उनकी सेहत पर साफ नजर आने लगता है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपको भी शादी के दिन लुकिंग परफेक्‍ट  का कॉम्‍प्‍लीमेंट मिले तो जरा इन बातों का ध्‍यान जरूर रखें।


शादी से तीन हफ्ते पहले से करें ये काम


प्‍लानिंग है जरूरी, बनाएगी आपको परफेक्‍ट




कोई भी काम करने से पहले प्‍लानिंग बहुत जरूरी होती है। अपने शरीर को जरा ध्‍यान में रखें और इनके अनुसार प्‍लानिंग जरूर करें। अगर आप बाहर खाना खाने जा रही हैं तो मैन्‍यूकार्ड को देखकर ललचाएं नहीं बल्‍कि उसमें ऑप्‍शन ढूंढे जैसे सूप, ग्रीन वेजीटेबल ये हैल्‍दी के साथ टेस्‍टी भी हैं। अधिक कैलोरी वाला खाना खाने की बजाए लो फैट वाला खाना ही ऑर्डर करें।

 

स्‍किन के लिए जरूरी प्रोटीन डाइट




शादी में दुल्‍हन को बिल्‍कुल समय नहीं मिलता तो जब टाइम मिलता है तो ज्‍यदातर लोग जम कर खाना खा लेते हैं। अगर आप भी ऐसा करतीं हैं तो बिल्‍कुल भी न करें। इसके बजाए  दिन में थोड़ा-थोड़ा काम करते वक्‍त खाती रहें। यही नहीं ऐसा खाना खाएं, जिसमें कार्बोहाइड्रेट कम हो और प्रोटीन भरपूर मात्रा में हो।

 

ऑयली के बजाए ग्रिल्ड है बेस्‍ट




शादी से तीन हफ्ते पहले हेल्‍दी रहने के लिए ग्रील्ड सब्जियों और चिकन सबसे अच्‍छे ऑप्‍शन हैं। भूना, बेक और उबला हुआ खाना खाएं, ऑयली खाने से बचें। अगर आपको लगे कि आपका खाना बेहद रूखा है तो इसमें नींबू का रस डाला जा सकता है।

 

मॉर्निंग वर्कआउट




अगर आप फिगर मेंटेन करने के लिए एक्‍सरसाइज करतीं हैं तो इसका बेस्‍ट टाइम मॉर्निंग है। इस दौरान आप बिल्‍कुल फ्रेश एनर्जी से भरे होते हैं। सुबह हर तरफ शांति होती है और ये आपके मानसिक शांति के लिए भी जरूरी है। ऐसे में कार्डियो या एक्‍सरसाइज करने के लिए सुबह का समय ही तय करें।

 

हेल्‍थ के लिए लें विटामिन सप्लीमेंट




शादी के चलते थकान आना लाजमी है लेकिन थकान की वजह से खुद पर ध्‍यान न देना ये गलत है। अगर आप डाइट प्रॉपर नहीं ले पा रहे तो विटामिन सप्लीमेंट ट्राई करें। ये आपको शरीर में होने वाली कमी से बचाए रखेगी।

 

बेहद जरूरी है भरपूर नींद




हां हम कह सकते हैं कि शहनाई वाले घर में भरपूर नींद कैसे मिलेगी पर ये आपके लिए बेहद जरूरी है। आप रात की जगह पूरे दिन में छोटे-छोटे पावर नैप भी ले सकती हैं जिससे आपकी नींद भी पूरी हो जाएगी और स्‍ट्रेस भी रिलीज होगा। 

 

Share On

अन्य खबरें भी पढ़ें

Comment Form is loading comments...

खबरें आपके काम की

 


 



   Photo Gallery   (Show All)
मौसम ने बदली करवट............दिन में ही हो गई शाम कुछ इस तरह रहा शहर का नजारा । फोटो - कुलदीप सिंह
मौसम ने बदली करवट............दिन में ही हो गई शाम कुछ इस तरह रहा शहर का नजारा । फोटो - कुलदीप सिंह

शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें