Home National News Yog Guru Baba Ramdev Statement For 2019 Lok Sabha Elections

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

“जो कर्नाटक जीतेगा वही 2019 में परचम लहराएगा”

National | Last Updated : May 15, 2018 10:48 AM IST

Yog Guru Baba Ramdev Statement for 2019 Lok Sabha Elections


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले सभी पार्टियां अपनी-अपनी सरकार बनाने और बहुमत मिलने का दावा कर रही हैं। इसी बीच योगगुरु बाबा रामदेव ने कर्नाटक में बीजेपी के चुनाव जीतने का भरोसा जताया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि कर्नाटक चुनाव के नतीजे राष्ट्रीय राजनीति के लिए निर्णायक साबित होने जा रहे हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए रामदेव ने कहा कि मंगलवार को कर्नाटक चुनाव के जो भी नतीजे आएंगे, वह 2019 के चुनाव के लिए निर्णायक साबित होंगे। जो पार्टी दक्षिण के इस राज्य में जीत हासिल करेगी वही अगले लोकसभा चुनाव में जीत का सेहरा अपने सिर पर बांधने में कामयाब होगी।

हालांकि रामदेव ने कर्नाटक में बीजेपी की जीत को लेकर भरोसा जताया। उन्होंने संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए कहा, “कर्नाटक चुनाव भारतीय राजनीति को एक नई दिशा देंगे। कर्नाटक चुनाव के विजेता के पास 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव जीतने की क्षमता होगी।” 

 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना का काम अब से कुछ ही देर में शुरू होने जा रहा है। 224 सीटों वाली राज्य विधानसभा की 222 सीटों पर पड़े मतों की गिनती मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू हो रही है।

भले ही चुनाव दक्षिण भारत के इस राज्य में हैं, लेकिन पूरे उत्तर भारत सहित देशभर की नज़र इन नतीजों पर टिकी हुई है। यह चुनाव भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न भी बन चुके हैं।

 

इस विधानसभा चुनाव में एक ओर जहां सिद्धारमैया और बीएस येदियुरप्पा के बीच कुर्सी की लड़ाई है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रतिष्ठा भी इससे जुड़ी हुई है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...