Home National News Vote For Arvind Kejriwal As Punjabs Cm Face Manish Sisodia

IRCTC टेंडर मामले की जांच कर रही सीबीआई ने लालू यादव को भेजा समन

आज भारत और पाकिस्तान के बीच DGMO स्तर की बातचीत हुई

हरिद्वार में भारी बरसात की चेतावनी के बाद शनिवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा

PM मोदी ने जल शव वाहिनी और जल एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

जिन योजनाओं का शिलान्यास हम करते हैं, उनका उद्घाटन भी हम ही करते हैं: PM मोदी

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

"आप" का पंजाब में दांव

National | 11-Jan-2017 12:27:07 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

vote for arvind kejriwal as punjabs cm face manish sisodia


दि राइजिंग न्‍यूज

11 जनवरी, नई दिल्ली।

पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपना सबसे बड़ा दांव खेल दिया है। मनीष सिसोदिया ने मोहाली की एक रैली के दौरान कहा कि आप ये मान कर चलें कि पंजाब के मुख्यमंत्री तो अरविंद केजरीवाल ही बनने वाले हैं। सिसोदिया के इस दावे को पंजाब में सीएम के चेहरे के तौर पर केजरीवाल को आगे करने के रूप में भी समझा जा रहा है।

सिसोदिया के बयान के तुरंत बाद कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल ने केजरीवाल पर तीखा हमला बोलते हुए पंजाब के हितों के खिलाफ बताया। खास बात यह है कि पंजाब में आप के प्रमुख चेहरे को तौर पर पिछले कई महीनों से काम कर रहे भगवंत मान भी कई रैलियों में खुद को सीएम उम्मीदवार के तौर पर पेश करते रहे हैं।

 

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि ये पंजाब के हितों से सौदा होगा

शिरोमणि अकाली दल ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी राज्य के अपने नेताओं के अवसरों को खत्म करने के बाद ‘‘बाहरी’’ अरविंद केजरीवाल को पंजाब में थोपने की कोशिश कर रही है। शिअद अध्यक्ष और पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया कि अगर राज्य में हरियाणवीसत्ता में आता है तो पंजाब के हितों का सौदा होगा और जोर दिया कि वोटर आप के हाथों बेवकूफ नहीं बनेंगे।

उन्होंने यह भी चेताया कि केजरीवाल के केंद्र विरोधीरुख से राज्य का केंद्र सरकार के साथ टकराव होगा और इससे उसकी प्रगति बाधित होगी। बादल ने एक बयान में कहा, पर्दाफाश हो चुका है। केजरीवाल दो साल से पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के लिए टकटकी लगाए हुए हैं और अब आखिरकार पार्टी ने उनके रास्ते के सारे अवरोधों को खत्म करते हुए घोषणा कर ही दी है।

पंजाब के लोगों से उनपर किसी बाहरी को थोपने का विरोध करने के लिए कहते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा, हम लोग सबसे पहले पंजाबी हैं और अकाली, कांग्रेस और भाजपा समर्थक बाद में। अगर एक बाहरी हमारे राज्य का मुख्यमंत्री बन गया तो हमारा अस्तित्व दांव पर लग जाएगा।

 

भाजपा ने लगाया भागने का आरोप

वहीं भाजपा ने उन पर शहर से भागने की तैयारी करनेके लिए निशाना साधा और उनसे चुनावी राज्य में मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा करने या दिल्ली में पद से इस्तीफा देने के लिए कहा। अरविंद केजरीवाल को वस्तुत: उनकी पार्टी ने पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर विधानसभा चुनावों में त्रिकोणीय मुकाबले को नया आयाम दिया।

दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि घटनाक्रम ने केजरीवाल की सत्ता के प्रति लालचको उजागर कर दिया है। तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, दुर्भाग्य है कि एक आदमी जिसने दिल्ली नहीं छोड़ने का वादा किया था वह अब पंजाब के लोगों को धोखा देने के लिए दो साल में ही दिल्ली की जिम्मेदारी से भाग रहा है।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की