Home National News Three Arrested In RSS Worker Murder Case In Kerala

1984 दंगे: सज्जन कुमार को राहत, बेल रद्द करने की SIT की मांग खारिज

PNB घोटाला: गिरफ्तार 12 आरोपियों से CBI की पूछताछ जारी

पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया: AAP नेता संजय सिंह

पटना: कोतवाली पुलिस ने 50 लाख कैश के साथ 2 युवक को पकड़ा

नीरव मोदी पर IT की कार्रवाई, हैदराबाद में गीतांजलि ग्रुप की SEZ यूनिट ज़ब्त

RSS कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार

National | 14-Nov-2017 13:20:06 | Posted by - Admin
   
Three Arrested in RSS Worker Murder Case in Kerala

दि राइजिंग न्यूज़

केरल।

 

केरल में त्रिशूर के गुरुवयुर के पास नेनमेनी में हुई आरएसएस वर्कर की हत्या के मामले में आज सुबह तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की गिरफ्त में आए तीन लोगों में फाजिल का भाई भी शामिल है। करीब चार साल पहले फाजिल की हत्या हुई थी। आनंदन इस मामले में आरोपी था।

 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान फैज, कार्तिक और जितेश के रूप में की गई है। पकड़े गए तीनों आरोपी माकपा कार्यकर्ता है कि नहीं, पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर सकी है। पुलिस ने मामले में शामिल तीन संदिग्धों के खिलाफ सोमवार को लुकआउट नोटिस जारी कर तफ्तीश शुरू की थी।

12 नवंबर को 23 वर्षीय आनंदन अपनी मोटरसाइकिल से जा रहा था। तभी कार में सवार हमलावरों ने उसे टक्कर मारकर नीचे गिरा दिया। इसके बाद उसकी हत्या कर दी थी। बीजेपी इस हत्याकांड में माकपा को दोषी ठहरा रही है, वहीं मार्क्सवादी पार्टी ने बयान जारी कर इस मामले में अपनी भूमिका से इंकार कर दिया था।

 

इस वारदात के विरोध में बीजेपी ने गुरुवयुर और मनालूर में हड़ताल की थी। बीजेपी नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि पिछले साल मई में पी। विजयन की सरकार बनने के बाद से जिले में बीजेपी-आरएसएस के कार्यकर्ताओं की हत्या का यह तीसरा मामला है। सूबे में उनके खिलाफ जारी हिंसा फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही।

बीजेपी-आरएसएस पर लगातार हमले

 

इससे पहले केरल के कन्नूर में एक कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला हुआ था। कार्यकर्ता का नाम निधीश है। कन्नूर जिले के इडाक्कड़ इलाके में उस पर जानलेवा हमला किया गया था। त्रिवेंद्रम में कुछ बदमाशों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता की हत्या कर दी थी। 34 वर्षीय राजेश का धारदार हथियार से एक हाथ काट दिया गया था।

केंद्रीय गृहमंत्री ने जताई थी चिंता

 

बीते जुलाई महीने में भी कन्नूर में बीजेपी-आरएसएस को निशाना बनाया गया था। उनमें आगजनी की घटना सामने आई थी। बीजेपी-संघ से जुड़े कुछ लोगों की दुकानों पर ब्लास्ट कर उन्हें आग के हवाले करने की घटना भी सामने आई थी। इन घटनाओं की केंद्र सरकार ने निंदा की थी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चिंता जताई थी।

केरल में BJP की जन रक्षा यात्रा

 

सूबे में कार्यकर्ताओं की हत्या और हिंसा की घटनाओं के विरोध में बीजेपी ने 15 दिनों की 'जन रक्षा यात्रा' निकाला था। इस यात्रा में शामिल हुई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्य की लेफ्ट सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि केरल की सीपीएम सरकार ने केरल जैसे खूबसूरत राज्य को राजनीतिक कब्रिस्तान बना दिया।

स्मृति ईरानी ने बोला हल्ला बोला

 

स्मृति ईरानी ने कहा था कि सीपीएम सोचती है कि वो हिंसा कर हमें डरा सकती है, लेकिन बीजेपी सिर कटवा सकती है, सिर झुका नहीं सकती। हमने देश बचाने के लिए लड़ाई करने की कसम खाई है। जन रक्षा यात्रा कर बीजेपी ने लेफ्ट पर जमकर हमला बोला था। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी अक्टूबर में केरल पहुंचे थे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news