Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

पाकिस्तान में हुए हालिया चुनावों के बाद इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने बॉलिवुड सुपरस्टार आमिर खान, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर, कपिल देव और सिद्धू को न्योता दिया है। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में 116 सीटें जीती हैं। निमंत्रण मिलने पर सिद्धू ने कहा कि “यह काफी सम्मान की बात है, मैंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।”

 

वहीं पीटीआई के प्रवक्ता ने उन रिपोर्ट्स को खारिज किया है जिनमें कहा जा रहा था कि इमरान खान के शपथ कार्यक्रम में विदेशी नेताओं को बुलाया जाएगा। इससे पहले 11 अगस्त को इमरान के शपथ कार्यक्रम में न्योता भेजे जाने वाले विदेशी नेताओं में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम भी शामिल बताया जा चुका है। पीटीआई के प्रवक्ता फवाद हुसैन का स्पष्टीकरण ऐसे समय में आया है जब मीडिया में पीएम मोदी समेत सार्क देशों के नेताओं को इमरान के शपथ समारोह में निमंत्रण देने की खबरें सामने आईं।

पार्टी के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, पीएम के शपथग्रहण समारोह में अंतरराष्ट्रीय नेताओं को बुलाने वाली मीडिया की खबरें सही नहीं हैं। हमने इस मसले पर विदेश मंत्रालय से सुझाव मांगा है और हम उसके मुताबिक ही फैसला लेंगे। फवाद हुसैन ने इससे पहले कहा था कि पीएम मोदी का इमरान की जीत पर उनको फोन करना एक अच्छा कदम है। इसका स्वागत करना चाहिए।

 

बता दें कि मंगलवार को मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि इमरान खान को मिली कम सीटों के बावजूद वह सरकार बनाने जा रहे हैं। इसके लिए 11 अगस्त को शपथ ग्रहण समारोह के लिए वह पीएम मोदी समेत सभी सार्क देशों के नेताओं को बुलाने पर विचार कर रहे हैं। 65 वर्षीय इमरान के नेतृत्व में पीटीआई पाकिस्तान में सबसे बड़े दल के रूप में उभरा है।

मोदी और अन्य नेताओं की उपस्थिति चाहती है पीटीआई

पाकिस्तान के संसदीय चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के एक शीर्ष नेता ने कहा है कि पार्टी ने विदेश कार्यालय से पूछा है कि क्या भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों को इमरान खान के शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जा सकता है।

 

इमरान (65) की अगुवाई वाली पीटीआई, इस महीने की 25 तारीख को नेशनल असेंबली के लिए हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है और वह अपनी सहयोगी पार्टियों और निर्दलीय सांसदों के समर्थन से सरकार का गठन कर सकती है। पीटीआई प्रमुख ने सोमवार को कहा था कि वह 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

 

पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से द डान की खबरों में कहा गया है कि पार्टी ने विदेश कार्यालय से पूछा है कि बेहद कम समय को देखते हुए क्या मोदी सहित कई अन्य विदेशी गणमान्य हस्तियों को शपथ-ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जा सकता है। चौधरी ने कहा कि पार्टी विदेश कार्यालय के जवाब का इंतजार कर रही है।

मोदी की तर्ज पर इमरान

मोदी ने बीते सोमवार इमरान को फोन करके आम चुनावों में उनकी पार्टी की जीत की बधाई दी थी और उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए काम करेंगे। इमरान ने शुभकामनाएं देने के लिए मोदी का शुक्रिया अदा किया था और इस बात पर जोर दिया कि बातचीत के जरिए विवाद सुलझाए जाने चाहिए। मीडिया से बातचीत में चौधरी ने कहा कि बॉलीवुड स्टार आमिर खान, क्रिकेटर कपिल देव और सुनील गावस्कर जैसी हस्तियों को पार्टी की ओर से शपथ-ग्रहण समारोह में बुलाया गया है।

 

मई 2014 में जब नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो उस वक्त उन्होंने तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आमंत्रित किया था और शरीफ नई दिल्ली गए भी थे। इसके बाद, दिसंबर 2015 में मोदी शरीफ के जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने के लिए अचानक कुछ देर के लिए लाहौर पहुंचे थे। हाल के वर्षों में भारत और पाकिस्तान के संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं और कोई द्विपक्षीय वार्ता नहीं हो रही।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement