Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) को अलग तरीके से मनाने के लिए एयर इंडिया ने अनूठी पहल की है। एयर इंडिया इस बार अमेरिकी शहरों के सभी उड़ानों में शत-प्रतिशत महिला क्रू को तैनात करेगी। यही नहीं, कुछ अन्य देशी-विदेशी मार्गों पर कंपनी की इसी तरह की व्यवस्था होगी।

एयर इंडिया की तरफ से मंगलवार को यहां जारी एक बयान में बताया गया कि इस साल महिला दिवस को मनाने के लिए एयर इंडिया की उत्साही महिला कर्मियों की विशेष तैयारी है। उस दिन अमेरिकी शहरों - सैन फ्रांसिस्को, न्यूयार्क, नेवार्क, शिकागो और वाशिंगटन डीसी के उड़ानों में कैप्टन और को पायलट के साथ ही विमान में तैनात क्रू के सभी सदस्य भी महिलाएं ही होंगी। इसके अलावा मिलान, फ्रेंकफर्ट और सिंगापुर जैसे विदेशी मार्गों एवं कुछ घरेलू मार्गों पर भी इसी तरह से संचालन किया जाएगा।

निजी क्षेत्र की कंपनी स्पाइसजेट ने भी इस वर्ष महिला दिवस को अनूठे तरीके से मनाने का फैसला किया है। कंपनी से मिली जानकारी के कंपनी ने विशेष रूप से महिला कैप्टन एवं फर्स्ट आफिसरों को नियुक्त करने का फैसला किया है। इनमें से कुछ पायलटों का चयन भी हो चुका है, जिन्हें बुधवार को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement