Home National News Ten Rape Cases That Embarrassed The Entire Country

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

मुजफ्फरनगरः दूध पिलाती मां और बेटी को सांप ने काटा, दोनों की मौत

कर्नाटकः विधानसभा पहुंचे प्रोटेम स्पीकर

कर्नाटकः पुलिस कमिश्नर भी विधानसभा पहुंचे, अंदर भारी सुरक्षा व्यवस्था

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाका, CCTV फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

महिलाओं से हैवानियत के 10 मामले, जिन्‍होंने पूरे देश को झकझोर दिया

National | Last Updated : Apr 21, 2018 01:26 PM IST

Ten Rape Cases that Embarrassed the Entire Country


दि रा‍इजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

महिलाओं को देवी मां का रूप मानने वाले भारत देश में कुछ दरिंदों की हैवानियत ने सभी का सिर शर्म से झुका दिया है। आज बेटियां ना घर में सुरक्षित ना बाहर। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक, 2016 में देशभर में महिलाओं के साथ रेप के कुल 38,947 मामले सामने आए हैं। इसका मतलब हर रोज औसतन 107 महिलाएं रेप का शिकार होती हैं।

इंदौर से सामने आया ताजा मामला

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक चार महीने की मासूम का रेप करके उसकी हत्या कर दी गई है। घटना इंदौर के ऐतिहासिक स्थल राजवाड़ा की है, जहां बच्ची के रिश्तेदार ने ही उसके साथ ये दरिंदगी की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वारदात को अंजाम पुलिस स्टेशन से महज 200 मीटर दूर एक बिल्डिंग श्रीनाथ पैलेस की बेसमेंट में दिया गया।

आज हम आपको 10 ऐसे मामलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था।

कठुआ रेप केस

कठुआ में 10 जनवरी को आठ साल की बच्ची लापता हो गई थी। नाबालिग के पिता ने 12 जनवरी को हीरानगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई। 17 जनवरी को बच्ची की लाश जंगल में मिली। बच्ची के साथ रेप करने के लिए उसको नशीली दवाएं दी गई थीं। इस केस में अभी तक आठ लोगों को गिरफ्तार कर किया गया है।

उन्नाव गैंगरेप केस

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया गया। पिछले साल जून के महीने में पीड़ित लड़की एक दिन आचानक घर ले लापता हो गई। परिवार वालों ने इसकी शिकायत नजदीकी पुलिस थाने में करवाई। शिकायत के नौ दिन बाद लड़की औरेया जिले के एक गांव में मिली जिसके बाद उसे उन्नाव लाया गया। 16 वर्षीय लड़की के साथ हुई इस दर्दनाक घटना ने सभी को अंदर तक झकजोर कर रख दिया था।

गुड़िया रेप कांड

छह जुलाई 2017 को कोटखाई के दांदी जंगल में हलाइला गांव के पास दसवीं की छात्रा के साथ स्कूल जाते समय गैंगरेप किया गया। चार जुलाई को गुड़िया स्कूल जाने के लिए घर से निकली मगर घर वापस नहीं पहुंची। जब वह घर नहीं पहुंची तो उसके परिजन उसे जंगल में खोजते रहे। दो दिन बाद गुड़िया की निर्वस्त्र लाश उसी जंगल में मिली।

बारां रेप केस

राजस्थान के बारां जिले में चालीस वर्षीय विवाहिता का गैंगरेप किया गया और आरोपियों ने वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया। पुलिस ने भी दुष्कर्म के दौरान बनाए गए वीडियो को आधिकारिक तौर पर संज्ञान में लिया है। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक कोटा से ससुराल जाने के लिए बस से बारां के चारमूर्ति चौराहा पर उतरी महिला को उसके एक परिचित ने ही अपने साथियों संग हवस का शिकार बनाया।

सतना रेप केस

मध्यप्रदेश के सतना में 16 साल की दलित नाबालिग लड़की अपने साथ हुए बलात्कार का सबूत लेकर एसपी के दफ्तर पहुंच गई, जिसकी वजह से वहां हड़कंप मच गया। सबूत के तौर पर लड़की बैग में भ्रूण लेकर पहुंची थी। अपनी शिकायत में दसवीं की छात्रा ने बताया कि सात महीने पहले उसके साथ चाकू की नोक पर बलात्कार किया गया था।

उकलाना रेप केस

हिसार के उकलाना में मासूम की रेप के बाद हत्या का मामला सामने आया था। इस मामले में आरोपी पड़ोस का रहने वाला है। बच्ची के भाई ने बताया था कि पड़ोस के किशोर ने उनको टॉफी के लिए 10 रुपये देकर बाहर भेज दिया था और बहन के साथ दरिंदगी की वारदात को अंजाम दे दिया था।

सूरत रेप केस

गुजरात के सूरत में 11 साल की लड़की से रेप किया गया और फिर उसका मर्डर कर दिया गया। लड़की से रेप और मर्डर की वारदात छह अप्रैल को सामने आई थी और ऐसा बताया जा रहा था कि वह साल 2017 अक्तूबर से गायब थी। बच्ची का शव बरामद करने के बाद पता चला कि उसके साथ कई बार रेप किया गया और उसके शरीर पर करीब 86 चोट के निशान मिले थे।

नवादा रेप केस

बिहार में तीन साध्वियों के साथ रेप का मामला सामने आया। नवादा जिले में संत कुटीर आश्रम में सेवादारों पर ही रेप का आरोप लगा। घटना 12 से 17 दिसंबर 2017 की बतायी गई। इस मामले में एफआइआर चार जनवरी को लिखी गई। जिन सेवादारों पर आरोप लगा वो आश्रम छोड़कर फरार हो गए। इस घटना में दो साध्वी रेप का शिकार हुईं। जिनमें एक महिला उत्तर प्रदेश के बस्ती की तो दूसरी बिहार के गया की रहने वाली है।

केरल रेप केस

एक बाप ने अपनी शराब की प्यास बुझाने के लिए अपनी 15 साल की बेटी को बेच दिया। उसने महज 300 रुपए के लिए अपने बेटी की इज्जत के साथ ये समझौता किया।

मेरठ रेप केस

मेरठ के खरखौदा में एक दलित किशोरी से पड़ोस के गांव के दो युवक करीब चार माह से गैंगरेप करते रहे। किशोरी के गर्भवती होने पर इसका खुलासा हुआ। किशोरी के परिजनों ने पुलिस से शिकायत करनी चाही तो आरोपी पक्ष ने दोनों गांवों के लोगों की पंचायत बुलाकर चुप रहने का दबाव डाला।

पंचायत में किशोरी की इज्जत की बोली तीन लाख रुपये लगा दी गई। दो लाख रुपये मौके पर देकर एक लाख रुपये गर्भपात कराने के बाद देने की बात कह दी गई।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...