Home National News Students Fined For Making Biryani In JNU Campus

पंचकूला: हनीप्रीत की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ी

कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ पीएम मोदी के कदम से जनता खुश: पीयूष गोयल

यूपी: कानपुर के पास एक ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा

गुजरात: अहमद पटेल के आवास पर कांग्रेस और नेताओं की अहम बैठक शुरू

चुनाव आयोग ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले JDU ग्रुप को तीर चुनाव चिन्ह दिया

JNU में बिरयानी पकाना पड़ा महंगा, छात्रों पर लगा जुर्माना

National | 10-Nov-2017 14:50:03 | Posted by - Admin

 

  • ABVP नेता बोले- बीफ बिरयानी थी
   
Students Fined for Making Biryani in JNU Campus

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

जेएनयू यानी जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के चार छात्रों को कॉलेज कैंपस में बिरयानी पकाना महंगा पड़ गया। चारों छात्रों पर संस्थान ने नियमों का उल्लंघन करने का हवाला देते हुए जुर्माना लगाया है।

 

बताया जा रहा है कि जेएनयू के एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक के पास ये चारों छात्र बिरयानी बना रहे थे। मुख्य प्रॉक्टर कौशल कुमार की ओर से जारी नोटिस के अनुसार चार छात्रों पर 6,000 रूपए और 10,000 रुपये के बीच जुर्माना लगाया गया है।

यही नहीं, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जुर्माना चुकाने के लिए उन्हें 10 दिन का समय दिया है साथ ही कहा है कि यदि वे जुर्माना नहीं भरते हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी।

 

बताया जा रहा है कि चारों छात्रों ने बिरयानी जून माह में बनाई गई थी। उस वक्त छात्रों ने आरोप लगाया था कि उन्हें झूठे आरोप में फंसाया जा रहा है। हालांकि, यह कार्रवाई जेएनयू ने लंबी जांच के बाद की है।

वहीं, यूनिवर्सिटी की कार्रवाई को सही ठहराते हुए इस बारे में एबीवीपी नेताओं ने कहा कि चारों छात्रों ने बीफ बिरयानी बनाई थी। इसीलिए उन पर कार्रवाई की गई है।  

 

जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई है उनमें से एक जेएनयू स्टूडेंट यूनियन के महासचिव शत्रुपा चक्रवर्ती भी हैं। उन पर यूनिवर्सिटी ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

बता दें कि शत्रुपा को विरोध प्रदर्शन करने और उसी दिन बिरयानी पकाने से पहले वीसी कार्यालय में नारे लगाने का दोषी पाया गया था। 27 जून को तत्कालीन छात्र संघ अध्यक्ष मोहित कुमार पांडे और महासचिव शत्रुपा छात्रों के मुद्दे पर वीसी से मिलने गये थे तब उन्होंने वीसी के बात ना सुनने पर वहां से जाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद ही उन्होंने कथित रूप से बिरयानी पकाई थी।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...



TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news